दर्जन भर से अधिक महिलाओं को स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नसबंदी ऑपरेशन के बाद ज़मीन पर लिटाया

शाहजहांपुर- शाहजहाँपुर से मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। स्वास्थ्य केंद्र पर नसबंदी कराने पहुंची दर्जन भर से अधिक महिलाओ को स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नसबंदी ऑपरेशन के बाद ज़मीन पर लिटा दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऑपरेशन के बाद जमीन पर लेटी महिलाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने एक्शन लेते हुए जिले भर के स्वास्थ्य केंद्रों को आदेश जारी किया है कि अब किसी भी महिला का नसबंदी ऑपरेशन होने के बाद उसे जमीन पर नहीं लेटाया जाएगा, बल्कि स्ट्रेचर के द्वारा हर महिला मरीज को बेड उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की जांच के बाद दोषी स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
मामला शाहजहांपुर के कलान स्वास्थ्य केंद्र का है जहां पर महिलाओं की नसबंदी का कैंप लगाया गया था। जिसमें दर्जनभर से अधिक महिलाओं के नसबंदी ऑपरेशन के बाद उनको जमीन पर लिटा दिया गया था। जमीन पर लेटी महिला मरीजों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए शाहजहांपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आर के गौतम ने बताया कि एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें नसबंदी कराने पहुंची महिलाएं जमीन पर लेटी हुई दिखाई दे रही हैं इस मामले का संज्ञान लेते हुए उन्होंने बताया कि जिलेभर के सभी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों को आदेश दिया गया है कि भविष्य में नसबंदी कराने आने वाली महिलाओं को नसबंदी ऑपरेशन के बाद उन्हें ऑपरेशन थिएटर से स्ट्रेचर के द्वारा भर्ती वार्ड तक ले जाकर बेड मुहैया कराये जाए आगे से कोई भी महिला मरीज जमीन पर नहीं लेटेगी सभी मरीज़ों को बेड उपलब्ध कराए जाएंगे।

-अंकित शर्मा, शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।