दरोगा हुआ सस्पेंड: पिस्टल के साथ छात्र जदयू नेता का फोटो हुआ था वायरल

बिहार- मधेपुरा सदर थाना में दरोगा का पिस्टल लेकर फोटो खिंचवाने के मामले में पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने दरोगा राजेश कुमार रंजन को सस्पेंड कर दिया है । और पिस्टल लेकर फोटो खिंचवाने वाले छात्र नेता रोहित यादव के खिलाफ सदर थाना में FIR दर्ज करने का आदेश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया पर दरोगा का पिस्टल हाथ मे लेकर छात्र नेता रोहित यादव द्वारा फोटो खिंचाते हुए वायरल हो रही फोटो और SDPO की जांच रिपोर्ट पर ये कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि रोहित यादव जदयू के विश्वविद्यालय छात्र अध्यक्ष है। और उसने सदर थाना के दरोगा का पिस्टल हाथ मे लेकर फोटो खिंचवाए थे जो रविवार से सोशल मीडिया में वायरल होने लगीं।
फोटो वायरल होने के बाद एसपी ने रविवार को ही एसडीपीओ को 24 घंटे के भीतर जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दे दिया था। एसडीपीओ वसी अहमद ने जांच कर सोमवार को एसपी को रिपोर्ट सौंपी। दारोगा राजेश कुमार रंजन को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है। सस्पेंड हुए दरोगा ने कहा कि दिन भर ड्यूटी और वर्दी में रहने के कारण असहज महसूस हो रही थी तो पैंट को ढीला कर और पिस्टल को टेबल पर रख लिख रहा था। इसी बीच बगल में बैठे छात्र नेता ने पिस्टल हाथ मे ले लिया और किसी ने इसकी फोटो ले ली और शोशल मीडिया में वायरल कर दिया। पूरी घटना की जांच शुरू हो गई है। जांच होने पूरी होने के बाद घटना की पूरी सच्चाई सामने आ जायेगी
मधेपुरा के एसपी संजय कुमार ने बताया कि एसडीपीओ की रिपोर्ट के आधार पर दारोगा को निलंबित किया गया है। छात्र नेता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। सदर थाना में बिना काम के आने-जाने वालों पर निगरानी रखने के लिए थाने में लगे सीसीटीवी कैमरों को बहुत जल्द ठीक करवाया जाएगा।

-पूर्णिया से शिव शंकर सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *