डीएम ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण: मचा हड़कंप

झांसी। जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी आज सुबह 9 बजे जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, जिससे वहां हडकम्प मच गया, निरीक्षण के दौरान उन्होने दवा वितरण को और बेहतर बनाये जाने के दिये ताकि मरीज और तीमारदार को लम्बे समय तक लाइन में न लगना पडे। उन्होने जिला महिला चिकित्सालय में पंजीकरण कक्ष को और बेहतर बनाये जाने के तथा पार्किग की भी सही व्यवस्था बनाए जाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने औषधि भण्डार के पास जो रिकार्ड फाइल रखी है उन्हे वहां से हटाते हुए सुरक्षित रखे जाने के निर्देश दिये, उन्होने आकस्मिक विभाग, बाल रोग ओपीडी, एआरवी कक्ष तथा कुत्ता काटने वाले मरीज की जानकारी ली। उन्होने कहा कि दवा अस्पताल से ही दी जाए, कोई दवा बाहर से क्रय न की जाए।
महिला वार्ड में जिलाधिकारी ने श्रीमती विमला निवासी पीला गिरजाघर नन्दनपुरा जो पलंग नं. 6 पर भर्ती थी बात की तथा दवायें व खाने की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आप से कोई पैसे तो नहीं मांगता है यदि है तो बतायें। उन्होंने सर्जिकल वार्ड महिला का निरीक्षण किया तथा वहां शौचालय की सफाई आदि को भी देखा।
पैथोलाॅजी सेन्टर का निरीक्षण करते हुये उन्होंने आज कितनी जांच की गयी जानकारी ली, उन्होंने रजिस्टर का भी निरीक्षण किया। टीकाकरण कक्ष का निरीक्षण करते हुये आज कितने बच्चों का टीकाकरण किया गया जानकारी ली। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने आइसोलेशन रूम का भी निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी रेडक्राॅस सोसायटी भवन पहुंचे वहां रखे फण्डस वाहनों को तत्काल हटाये जाने के आदेश दिये। उन्होंने जीर्णशीर्ण भवन का पुनः जीर्णोद्धार करने के लिये प्रस्ताव बनाये के निर्देश दिये। निरीक्षण के समय समाज सेवी पीयूष नायक ने कहा कि यदि बिलडिंगो को सुधार दिया जाये तो यहां से आपदा प्रबंधन के कार्य आसानी से किया जा सकेग। निरीक्षण के समय रेडक्रॅास सोसायटी के सदस्यगण भी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने राईफल क्लब का भी निरीक्षण किया तथा और कैसे उसे बेहतर किया जाये ताकि उसका अधिक से अधिक लाभ लिया जा सके। उसका प्रस्ताव बनाये जाने के निर्देश दिये।
इस मौके पर सीएमएस पुरूष डाॅ. आर.एस गुप्ता, सीएमएस महिला डाॅ.पी.के खत्री, डाॅ. गणेश कुमार, रवीश त्रिपाठी, पं.हरिओम पाठक, मनमोहन मनुजी, अरविन्द कुमार खरे सहित अन्य चिकित्सक व कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट: उदय नारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।