जिला जेल में वर्चस्व को लेकर आपस में भिड़े दो कैदी: घायल कैदी का हो रहा उपचार

वाराणसी – जिला जेल के अंदर बंद शातिरों के बीच वर्चस्व की जंग काफी पुरानी है। जिसे लेकर अक्सर जेल में बंदी आपस में लड़ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को वाराणसी जिला जेल में सामने आया है। जहां एक कैदी ने दूसरे कैदी पर चम्मच से वार कर उसको घायल कर दिया।

मंगलवार की देर शाम बैरक नंबर आठ और नौ के कुछ बंदी आपस में भिड़ गए। जिसमें एक बंदी ने किसी धारदार चीज से दूसरे बंदी की गर्दन पर वार कर दिया। घायल कैदी का आनन-फानन में जिला जेल चिकित्सालय में उपचार कराया गया। दरसअल बैरक नंबर आठ और नौ के बंदियों में हत्यारोपी राजकुमार बिंद उर्फ गुड्डू मामा व ओमप्रकाश पाण्डेय के बीच वर्चस्व को लेकर कई दिनों से लड़ाई चल रही है। सूत्रों की मानें तो जेल में अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए दोनों कैदियों के बीच मंगलवार की शाम आमना-सामना हो गया।

इस दौरान उनके समर्थक बंदी भी उनके साथ थे। पहले उनके बीच तू-तू मैं-मैं हुई और उसके बाद बात हाथापाई तक पहुंच गई। इसी बीच ओमप्रकाश ने किसी धारदार वस्तु से गुड्डू मामा के गले पर हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही जेल में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में पहुंचे जेल अधिकारियों ने घायल ओमप्रकाश को तत्काल जेल के अस्पताल में लाकर भर्ती कराया।

इस बाबत जेल अधीक्षक पवन त्रिवेदी ने बताया कि दोनों बंदियों के बीच बैठने और कंबल झाड़ने को लेकर हल्की नोंक झोंक हुई थी। दूसरे बंदी को मामूली खरोच आई है। बताया जा रहा है कि हमले में चम्मच का इस्तेमाल किया गया था।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।