जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न

जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सम्पूर्ण समाधान में शिकायते प्राप्त हो रही हैं उनका निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए

बरेली। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्ववेदी की अध्यक्षता में आज जनपद बरेली की तहसील सदर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 59 शिकायतें प्राप्त हुई।
जिलाधिकारी ने समाधान दिवस में आए शिकायत कर्ताओं की शिकायतों को सुना और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायते प्राप्त हो रही हैं उनका निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस शिकायतकर्ता सरिता पत्नी श्री पूरनलाल निवासी ग्राम मानपुर भूड़ विकासखंड क्यारा ने बताया कि मेरे छोटे-छोटे बच्चो के साथ झोपड़ी में पन्नी डालकर जीवन व्यतीत कर रहे हैं।,जब भी ग्राम प्रधान को अवगत कराया तो समझा दिया जाता है कि सूची में नाम आएगा तो आवास बनवा दिया जाएगा ,जिस पर जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक डीआरडीए को निर्देश दिए की शिकायत की जांच कर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई कराएं। शिकायतकर्ता राजवती पत्नी स्वर्गीय राजपाल माथुर निवासी मढ़ीनाथ रिठौरा नई बस्ती ने बताया पति की मृत्यु करीब तीन वर्ष पूर्व हो चुकी है। राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के अंतर्गत आवेदन किया था किंतु प्रार्थिनी को आज तक कोई भी लाभ नहीं मिला है, जिस पर पटल प्रभारी को निर्देश दिए गए जांच कर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करें। शिकायतकर्ता राम सहाय सेवानिवृत्त तहसील सदर ने बताया कि ग्राम फरीदपुर बरकली में ग्राम के ज्वाला प्रसाद ने ग्राम समाज की भूमि पर अबैध कब्जा करके प्रार्थी का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया है। जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए कि उक्त की जांच नियमानुसार कर आवश्यक कार्रवाई कराएं तथा ग्राम समाज की भूमि से अबैध कब्ज़ा हटाए। शिकायतकर्ता वीना रानी अग्रवाल निवासी सुभाष नगर ने बताया पुश्तैनी मकान सुभाष नगर में है जिस पर अन्य लोग मकान के विभिन्न हिस्से पर अपना कब्जा करना चाह रहे हैं भूमाफिया द्वारा निरंतर मकान को नुकसान पहुंचा कर अपना अतिक्रमण किया जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने एसएचओ सुभाष नगर को निर्देश दिए उक्त प्रकरण की जांच नियमानुसार करते हुए आवश्यक कार्रवाई करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री घुले सुशील चन्द्रभान,अपर जिलाधिकारी नगर डॉ आरडी पांडे,मुख्य चिकित्साधिकारी श्रीमती स्वदेश कुमारी, उप जिलाधिकारी सदर श्री प्रत्यूष कुमार पाण्डेय, परियोजना निदेशक डीआरडीए श्री तेजवंत सिंह, तहसीलदार सदर श्री राम नयन सिंह सहित जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।

– बरेली से तकी रज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।