जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के सम्बंध में बैठक हुई सम्पन्न

*जिलाधिकारी ने ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम के सफल एवं गौरवपूर्ण ढंग से आयोजन के लिए अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

प्रयागराज- जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में बुधवार को संगम सभागार में 15 अगस्त ‘‘स्वतंत्रता दिवस’’ को गौरवपूर्ण ढंग से मनाये जाने की तैयारियों के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने नगर निगम को विभिन्न चैराहों, सार्वजनिक स्थलों पर स्थापित महापुरूषों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की मूर्तियों की साफ-सफाई एवं आस-पास में चूने का छिड़काव कराये जाने के लिए कहा है। उन्होंने इन स्थलों पर 13 अगस्त से ही लाइटिंग की व्यवस्था किए जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को सभी अस्पतालों में भी लाइटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए कहा। स्कूलों में 11 अगस्त से ही बड़े कार्यक्रम कराये जाने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया है। जिलाधिकारी ने 11 अगस्त से ही सभी कार्यालयों में लाइटिंग की व्यवस्था किए जाने एवं अमृत सरोवरों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाने हेतु खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने हेतु नगर निगम एवं जिलाराज पंचायत अधिकारी को निर्देशित किया है।
आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 11 अगस्त से 17 अगस्त, 2022 तक आयोजित किए जाने वाले ‘‘हर घर तिरंगा’’ कार्यक्रम की तैयारियों के सम्बंध में बैठक करते हुए जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित अधिकारियों को हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सफल एवं गौरवपूर्ण ढंग से आयोजन के लिए निर्धारित किए गए दायित्वों का पूरी तनमयता के साथ निर्वहन किए जाने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करते हुए स्वतंत्रता के प्रतीकों के प्रति सम्मान का भाव उजागर करना है। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।