गणपति बप्पा मोर्या के जयघोष से शुरू हुई शोभा यात्रा ने मोह लिया हर किसी का मन: जगह जगह हुआ स्वागत

बरेली- सिविल लाइंस के श्री हनुमान मन्दिर के बाहर रथ पर बिराजे गणपति महाराज को जिसने देखा वह भावविभोर हो गया। वहां मौजूद हर कोई को ललक थी कि एक बार फिर गणपति महाराज की झलक देखने को मिल जाए। बुधवार को हनुमान मन्दिर में 38वीं शोभायात्रा का शुभारम्भ
से पूर्व गणपति महाराज को सिंघासन पर विराजमान किया गया। इसके पश्चात गणपति महाराज का पूजन सर्व श्री डा0 उमेश गौतम और विधायक संजीव अग्रवाल, सुनील खण्डेलवाल, रजनी कान्त खण्डेलवाल ने किया। संस्कृत विद्यालय के छात्रों ने बेद मंत्रों के साथ शोभा यात्रा की शुरूआत हुई। आदि डॉ0 उमेश गौतम ने हरी झंडी दिखा कर यात्रा को रवाना किया। शोभा यात्रा के साथ चलने वालों में बड़ी संख्या में महिलायें सम्मिलित हुई इसके अतिरिक्त दिलीप खण्डेलवाल, संजीव खण्डेलवाल आदि ने शोभा यात्रा को व्यवस्थित करने में पूरा योगदान दिया। शोभा यात्रा का भव्य स्वागत कर नावल्टी चौराहे पर रोडवेज बस में बैठे यात्रियों ने बस रोक कर किया। राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों ने एक दर्जन से अधिक झांकियों का प्रदर्शन शुरू किया कोतवाली के बाहर खडे दर्जनों लोगो ने कलाकारों को माला पहना कर सम्मानित किया। कतुबुखाने के व्यस्ततम चौराहे पर श्रद्धालुओं ने बड़ी मात्रा में प्रसाद का वितरण किया और टैªफिक व्यवस्थित कर भरपूर आनंद लिया।
शिवाजी मार्ग आलमगिरि गंज में सर्राफा व्यापारियों ने बहुत मनोयोग से पुष्प वर्षा कर शोभा यात्रा को गरिमामयी बनाया यहां पर राकेश खण्डेलवाल, विशाल महरोत्रा की टीम ने भरपूर सहयोग किया। यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का स्वागत कर जी भरके नाश्ता कराया। यात्रा में 12 संजीव झांकिया और पैदल झाकियों ने लोगों का मन मोह लिया। झाकियों में श्री गणेश शंकर दुर्गा राधा कृष्ण की झाकियां अद्वितीय रही। साहू गोपीनाथ स्कूल शहामतगंज बाजार, मारवाडी गंज गंगापुर मोर कोठी मार्ग पर गणपति का स्वागत किया गया। गंगापुर मार्ग पर प्रीत टेलर्स रोड पर ज्ञान चन्द्र प्रजापति की टीम ने स्वागत किया। इसके बाद पार्टी पैलेस पर श्रद्धालुओं ने प्रसाद छका। इस बीच यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं की संख्या एतिहासिक हो गयी। धर्मकाटा पर हनुमान मंदिर से टीवरी नाथ मंदिर तक स्वागत करने वालों का तांता लगा रहा। टीबरीनाथ मन्दिर पर विधि विधान से यात्रा का समापन हुआ। श्री गणेश उत्सव समिति के तत्वाधान में आयोजित शोभा यात्रा के समापन के बाद समिति के अध्यक्ष राजू खण्डेलवाल और अजय शर्मा ने शोभा यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त किया। इसके अलावा शोभा यात्रा में श्री योगेन्द्र खण्डेलवाल, संजीव पांडेण्य,राजीव बूवना,दिलीप खंडेलवाल, डा अनिल शर्मा, डा विमल भारद्वाज, डा विनोद पगरानी, रतन शर्मा,मदन शर्मा,नीरज शर्मा,पराग अग्रवाल, शशांक शुक्ला,मोनू पांडेय, अभिषेक गौड़, पवन जायसवाल शहर के गणमान्य लोगों की आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।