क्षेत्र की दुर्दशा का कोई जनप्रतिनिधि नहीं ले रहा संज्ञान

आजमगढ़- नगर स्थित नरौली-हरवंशपुर क्षतिग्रस्त सम्पर्क मार्ग में नाली का पानी जमा होने से मुहल्लवासी सांसत में है। निकासी के अभाव में नाली का पानी सड़क पर लबालब भरा रहता है जिसके कारण लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया। नगर पालिका प्रशासन को कई बार सूचित किया गया लेकिन आज तक उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी। विवश होकर मुहल्लेवासियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर हस्तक्षेप की मांग किया।

डीएम को सौंपे गये ज्ञापन में मुहल्लेवासियों का कहना है कि लम्बे समय से नरौली-हरवंशपुर सम्पर्क मार्ग की हालत खस्ताहाल है। जिसमे बड़े-बड़े गड्ढे हैं, हालत यह है कि उक्त सम्पर्क मार्ग पर नाली का भी उचित प्रबंध नहीं है जिसके कारण नाली का पानी सड़क के गड्ढों में भर जाता हैं। इस जलजमाव के कारण पानी में सड़न पैदा होता है जिसके कारण संक्रामक बिमारियों के फैलने की आशंका है। बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण दो पहिया वाहन चालक आये दिन उसमे गिरकर चोटिल होते रहते है। साथ ही पानी में हो रहे सड़न के कारण मुहल्लेवासियों का घर से निकलना कठिन हो गया है। सप्ताह पूर्व आये तेज आंधी पानी के बीच मुहल्लवासी व राहगीरों को समझ नही आ रहा है कि प्रतिकूल मौसम से कैसे बचा जाये एक तरफ नाली का पानी था तो दूसरी तरफ मौसम की मार। इसके बाद मुहल्लेवासियों ने तत्काल नगर पालिका अध्यक्ष व ईओ को सूचित किया लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक पहल नहीं की गयी। पालिका प्रशासन की उदासीनता को देखते हुए मुहल्लेवासियों ने डीएम को पत्रक देकर समस्या से निजात दिलाने की मांग किया। इसके साथ ही मुहल्लेवासी डा प्रवेश सिंह, डा पंकज राय ने कहा कि सबसे अधिक दिक्कत स्कूल जाने वालों बच्चों को है, आये दिन स्कूली बच्चे इन गड्ढों में गिरकर चोटिल होते रहते है। मिशन हास्पिटल व रमा हास्पिटल की आकस्मिक सेवा एम्बुलेंस वाहन भी फंस जाते है, जिसके कारण मरीजों की जान का खतरा बना रहता है। ऐसे में प्राथमिकता के आधार पर समस्या का निदान किया जाये। मुहल्ला निवासी डा आर डी मौर्या, डा ए के राय, सुधीर कुमार सिंह, श्रीमती अरूणिमा सिंह, श्रीमती कंचनबाला अरोड़ा, भगत जायसवाल, श्रीमती ममता साव, उमेश आदि ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर मामले का निस्तारण नहीं किया तो मुहल्लावासी आजमगढ़-वाराणसी मार्ग पर स्थित पहलवान चौराहा को जाम करने को विवश होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन व पालिका प्रशासन की होगी।

रिपोर्टर-:राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।