क्षेत्रीय विधयाक ने भी कार्यकर्ताओं सहित उठाया बरुआसागर स्थित झरने का लुफ्त

झांसी (बरुआसागर)- इस बार भगवान इंद्रदेव प्रसन्न है जिसके चलते झाँसी अंचल में झमाझम बारिश का दौर लगा हुआ है आलम यह ही कि क्षेत्र के अधिकांश नदी नाले अपने पूरे उफान पर है।इसी क्रम में पिछले पांच बर्ष से सूखे की मार झेल रहा बरुआसागर स्थित स्वर्गाश्रम झरने की पुरानी रंगत लौट आई है जिसके चलते प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों के हुजूम को बुंदेलखंड के कश्मीर कहे जाने वाले एवं प्राकृतिक सौन्दर्य की मिशाल यह झरना बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।भारी संख्या सैलानी तालाब पर अपने परिवारजनों सहित आकर तालाब पर पिकनिक मनाते है।एवं झील के गिरने वाले पानी
से नहाते ।
इसी क्रम में झील देखने आये क्षेत्रीय विधायक राजीव सिंह पारीछ़ा ने बरूआसागर की प्राकृतिक सौन्दर्य की अनुपम मिशाल स्वर्गाश्रम झरना की झील को देखा एवं तालाब में कार्यक्रर्ताओं सहित नौकायन का लुफ्त उठाया।
इस अवसर बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछ़ा ने चर्चा के दौरान कहा कि बरूआसागर का झरना वाकई बुंदेलखंड का कश्मीर है।राजीव सिंह पारीछ़ा ने कहा कि वह प्रदेश सरकार के माध्यम से इसको पर्यटन नक्शे में लाकर इसके विकास की एक व्रहद कार्ययोजना बनायेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आज यहॉ पर दूर दूर से आ जा रहे सैलानियों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। इससे झरना की प्राकृतिक सुन्दरता की ख्याति दूर दूर तक विद्यमान हो रही है।
झील का भ्रमण के दौरान के बाद बबीना विधायक ने अपने कार्यक्रर्ताओं के साथ बैठ़कर जलपान एवं भोजन का भी आनंद लिया।
इस अवसर पर विधायक राजीव सिंह पारीछ़ा का स्वर्गाश्रम झरना पर पहुंचने पर बरूआसागर के भाजपा के वरिष्ठ नेता मृदुल तिवारी,अमरसिंह कुशवाहा,रूपेश नायक,सिघंई संदीप जै सहित धर्मेंद्र तिवारी-हरिमोहन सोनी,बीरेन्द्र ठाकुर,विजय दुवे(सनोरा) ऋषि भौड़ले,शिवम नापित,गुड्डू ठाकुर,आदि सहित भाजपा के अनेकों कार्यक्रर्ताओं सहित नगर पालिका के वरिष्ठ लिपिक कौशल राय एवं संदीप सैगर आदि ने विधायक राजीव सिंह पारीछ़ा का स्वर्गाश्रम झरना पर भव्य स्वागत किया।
– झाँसी से अमित जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।