कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर पूरे भारत मे लॉक डाउन:हल्के में लेने वालों पर प्रशासन की है पैनी नजर

बिहार/मझौलिया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में लॉकडाउन का ऐलान किया है। पीएम मोदी देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो हमारा देश 21 साल पीछे चला जाएगा।
सामाजिक दूरी शख्स तरीके से पालन करने के लिए
मझौलिया मे अंचलाधिकारी जौवादआलम , प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार ,थानाप्रभारी कृष्ण मुरारी गुप्ता समेत मझौलिया के अन्य अधिकारी गाड़ियों के काफिले द्वारा खुले हुए दुकानदारों को समझाया एवं भीड़ को ईथर बितर करने के लिए लाठी चार्ज किये । सबसे पहले यह काफिला मझौलिया बाजार स्थित सब्जी दुकानदारों को निर्धारित समय से अधिक देर तक सब्जियां बेचने को लेकर जमकर फटकार लगाई । तथा अंतिम चेतावनी दिया कि सुबह 8 बजे से 11 बजे तक दुकान खुलेंगी । इसके बाद दुकान खुली पाये जाने पर प्राथिमिकी दर्ज कर दी जाएगी । उसके बाद यह काफिला महना चौक पर पहुँचा एक्का दुक्की खुले दुकाने को चेतावनी देते हुए बन्द कराया । फिर अधिकारीयो का काफिला पारस पकड़ी चौक पहुंचा। जहां खुली दुकानों को चेतावनी देते हुए बंद कराया साथ ही स्पष्ठ कहा कि सम्पूर्ण लक डाउन का अनुपालन नही करने पर उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी । इस दौरान सड़क पर बाइक और साइकिल से आ जा रहे लोगो पर प्रशासन ने लाठियां भी चटकाई। इस दौरान दाढ़ी बनवा रहे एक युवक को सी ओ ने दो डंडा लगाते हुए कहा कि लॉक डाउन में दाढ़ी बनवा रहा है । वही ऐ एस आई बिपिन कुमार सुक्ला ने आवा जाहि कर रहे लोगो को खदेड़ा । फिर काफिला ऐतिहासिक सरीसवा बाजार पहुंचा जहां प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार दरोगा उदय कुमार और सी ओ जौवाद आलम ने पूरे बाजार में दल बल के साथ परिभ्रमण करते हुए चेताया कि हर हाल में संपूर्ण लॉक डाउन का अनुपालन होना चाहिए। अन्यथा खैर नहीं होगा। बिधित होकी सम्पूर्ण भारत मे वैश्विक आपदा कोरोना को लेकर सम्पूर्ण भारत को लॉक डाउन कर दिया गया है । जिससे अनिवार्य सेवाओं को छोड़ कर किसी को भी घर से बाहर नही निकलना है । 21 दिनों के इस लॉक डाउन में अनिवार्य सेवाओं को छोड़ कर सभी दुकानों को बंद रखना है । तथा किसी को भी घर से बाहर नही निकलना है । प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दुकानदारों को चेताया कि निर्धारित मूल्य से अधिक दाम लेने वालों को शिकायत मिलते ही जेल भेज दिया जायेगा । बताते चलें कि प्रशासन के इस कदम से प्रखंड में हड़कंप समझ गया है। सड़के सुनी पड़ गई है तथा प्रशासन के भय से लोगो ने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है । इस काफिला में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नितेश कुमार , सी आई सुनील कुमार श्रीवास्तव ऐ एस आई श्र्वेश कुमार आदि दलबल के साथ शामिल थे ।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।