किसान की नहर में बह जाने से मौत

जालौन- माधौगढ़ क्षेत्र में मंगलवार को नहर में बह जाने से एक किसान की मौत हो गई। लगभग 3-4 घंटें की मशक्कत के बाद उसका शव बरामद कर लिया गया है।
ग्राम सुल्तानपुरा निवासी अशोक तोमर (48वर्ष) पुत्र पान सिंह तोमर का खेत नहर के उस पार है। मंगलवार को सुबह उसके खेत में ट्रैक्टर से भूसा तैयार किया जा रहा था। नहर में पानी कम होने की वजह से लंबा चक्कर काटकर उस पार जाने की बजाय वह नहर के भीतर से खेत पर जाने का फैसला ले बैठा। लेकिन अशोक तोमर जैसे ही नहर में घुसा अचानक पानी का तेज रेला आ गया जिसमें वह बह गया।
हल्ला मचने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों के साथ पुलिस लगभग चार घंटे तक प्रयास करती रही जिसके बाद अशोक का शव लगभग चार किलोमीटर दूर जमरेही अब्बल के पुल के पास बरामद कर लिया गया। इसमें दरोगा राजाराम सिंह गौर की भूमिका सबसे ज्यादा सराहनीय रही जो शव को तलाशने के लिए सबसे पहले कपड़े उतारकर नदी में कूंदे। इसके बाद उनकी देखा-देखी अन्य लोगों में भी जोश आ गया।

-अभिषेक कुशवाहा, जालौन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।