कायस्थ चेतना मंच का 14 वां चित्रांश समागम हुआ संपन्न

बरेली। कायस्थ चेतना मंच द्वारा आयोजित 14 वां विशाल चित्रांश समागम, कायस्थ वैवाहिक परिचय सम्मेलन एवं वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह का आयोजन आज 17 मार्च 2024 रविवार को प्रातः 10 बजे से मनोहर भूषण इंटर कालेज, नैनीताल रोड, बरेली के प्रांगण में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि वन्य एवं पर्यावरण राज्य मंत्री डॉ अरुण कुमार ने कहा कि ये साधारण बात नहीं हैं कि ये विराट कार्यक्रम विगत 14 साल से चल रहा है, लगभग 3000 जोड़ों का विवाह कराया जा चुका है ये बहुत बड़ा कार्य है, बहुत ऊर्जा लगती है, हमारा सदा सहयोग रहेगा, हम बेटियों के परिवार की आँखों में आंसू नहीं आने देंगे, कैसी भी आवश्यकता हो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं। समस्त दुनिया के प्राणियों का लेखा जोखा रखने वाले भगवान चित्रगुप्त जी के चरणों में नमन करता हूँ। मैं आप सब चित्रांश बन्धुओं के सामुहिक प्रयास से आज मंत्री हूँ। आज जो भी रिश्ते यहां तय होंगे उन सबको मेरी शुभकामनाएं व आशीर्वाद। मेरी जब भी कोई आवश्यकता हो मैं सहर्ष तैयार हूँ।

चेतना मंच के अध्यक्ष संजय सक्सेना ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से कायस्थ समाज की एकजुटता प्रदर्शित होती है हम हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए एक आदर्श प्रस्तुत कर पाएं इसलिए हम इस तरह के आयोजनों को कराते रहेंगे। आप सब अपना सहयोग ऐसे ही बनाये रखें, यहां 5 शादियां पहले ही फाइनल हो चुकीं हैं, होलाष्टक के कारण अभी अनाउंस नहीं की हैं।

हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि मैंने आज देखा कि बरेली में कायस्थ शक्ति बहुत मजबूत है एक दूसरे का सबको सहयोग है, बाहर जा कर नौकरी करना आसान है पर मेरी गुज़ारिश है कि देश में रहकर राष्ट्र का विकास करें और आपसी सम्मान एकजुटता सहयोग बनाए रखें।

मनोहर भूषण इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मनोज सक्सेना ने कहा कि विगत कई वर्षों से इस कॉलेज की भूमि में यह पावन कार्यक्रम हो रहा है ये मेरा सौभाग्य है, आपकी शोभा हमारी शोभा है, आप सबका वंदन और अभिनंदन।

अमित सक्सेना बिंदु ने बताया कि इस सम्मेलन में 615 बॉयोडाटा आ चुके है जो बरेली के अलावा विभिन्न जिलों तथा मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब आदि राज्यों से भी प्राप्त किये गए हैं।

डॉ विनोद पागरानी ने कहा कि जितने जोड़े यहां बनते हैं उतने किसी समाज मे नहीं इतने व्यापक कार्यक्रम कहीं नहीं होते मैं मंत्री जी से अनुरोध करूंगा कि आयुषमान कार्ड ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप अपने समाज के बनवाने पर जोर दें।

सांसद संतोष गंगवार ने कहा कि हमारे मंत्री अरुण कुमार जी का आशीर्वाद बना रहे, ऐसे कार्यक्रमों में पूरा समाज इकठ्ठा होता है ये होता रहना चाहिए।

कार्यक्रम में चित्रांश मेधावी छात्र/छात्राओं को भी सम्मानित किया गया, साथ ही उन युवाओं को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व सफलता पाई है। जिनमें सी ए सुमित मोहन सक्सेना का प्रमुख रहा।

कार्यक्रम दो सत्रों में संपन्न हुआ प्रथम सत्र में सम्मान समारोह तथा द्वितीय सत्र में युवक – युवतियों का परिचय कराया गया।

मनचासीन संजय सक्सेना, बिंदु सक्सेना, चमन सक्सेना, पवन सक्सेना, डॉ अरुण सक्सेना, चित्रा जौहरी, रचना सक्सेना, पूजा सक्सेना, दीपाली सक्सेना आदि रहे।

मंच से परिचय देने वालों में प्रेक्षा सक्सेना, सौम्या सक्सेना, मानस सक्सेना, नीतेश सक्सेना, आकाश सक्सेना आदि प्रमुख रहे।

अन्य अतिथियों में पार्षद गौरव सक्सेना, शशि सक्सेना, संजय राय, सतीश कातिब, सुधा सक्सेना, बी के सक्सेना, चमन सक्सेना, प्रतिभा जौहरी, पंकज जौहरी, दीपक जौहरी, मंजू सक्सेना, अखिलेश सक्सेना, वीरेंद्र सिंह, लेखपाल बीना सक्सेना आदि शामिल रहे। तकरीबन 2000 लोगों ने आज के कार्यक्रम में शिरकत की। देर शाम तक कार्यक्रम चलता रहा।

– बरेली से सचिन श्याम भारतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।