काँग्रेस का वादा, गरीबों को हर माह 5 की जगह 10 kg राशन

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से ठीक पहले कांग्रेस ने सत्ता में आने पर गरीबों को हर माह 10 kg राशन देने का वादा किया है। साथ ही जातिगत जनगणना कराने की बात दोहराई है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा नेताओं द्वारा समय समय पर दिए गए संविधान बदलने संबंधित बयान का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी के नेता संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं। उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि हम आएंगे तो संविधान में बदलाव लाएंगे। कर्नाटक में बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के सांसद ने कहा था कि हमें दो तिहाई बहुमत दीजिए, हम संविधान बदल देंगे। इसके एलावा उन्होंने उत्तर प्रदेश के भाजपा नेताओं के संविधान बदलने संबंधी बयान पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि “आप ऐसे लोगों को पार्टी से क्यों नहीं निकालते? संविधान को बदलने की बात पर नरेंद्र मोदी चुप क्यों हो जाते हैं?

श्री खड़गे ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि- विपक्ष के नेताओं को बीजेपी के लोग नामांकन करने से रोक रहे हैं। हमारे पोलिंग एजेंट को भी डरा-धमका रहे हैंI चुनाव में लेवल प्लेइंग ग्राउंड होना चाहिए, लेकिन फिर भी हम लड़ रहे हैं। हालांकि, चार चरणों के चुनाव के बाद रिपोर्ट्स से पता चलता है कि इंडिया गठबंधन बीजेपी से आगे है।

लखनऊ के ताज होटल में आज आयोजित एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने पत्रकारों के सामने अपने विचार रखे।प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। केंद्र की भाजपा सरकार से समाज का हर वर्ग नाराज है। यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। यह दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव है। उन्होंने कहा कि 4 जून को बीजेपी की विदायी तय है। चौथे चरण के चुनाव के बाद हमारा गठबंधन और मजबूत स्थिति में है।

श्री खरगे ने कहा कि गठबंधन के सभी साथियों ने देश के सामने ‘न्याय स्कीम’ रखी है। हम आने वाले समय में स्थानीय मुद्दों को भी शामिल करेंगे। इसके साथ ही हम जातिगत जनगणना जरूर करवाएंगे। खरगे ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय खाद्य सुरक्षा कानून लागू किया गया था जिसके तहत आपको आज 5 किलो अनाज मिल रहा है। केंद्र में सरकार बनते ही हम इसको दुगना कर देंगे और हर महीने 10 किलो अनाज देंगे।
उन्होंने कहा कि एक तरफ गरीबों के पक्ष में लड़ने वाली पार्टियां हैं। दूसरी तरफ, अमीरों के पक्ष में खड़े होने वाले लोग हैं। हमारी लड़ाई गरीबों की ओर से है जिन्हें खाना नहीं मिलता और नौकरी नहीं मिलती। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारा गठबंधन देश में फैली बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ यह लड़ाई लड़ रहा है।

उन्होंने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि- विपक्ष के नेताओं को बीजेपी के लोग नामांकन करने से रोक रहे हैं। हमारे पोलिंग एजेंट को भी डरा-धमका रहे हैंI चुनाव में लेवल प्लेइंग ग्राउंड होना चाहिए, लेकिन फिर भी हम लड़ रहे हैं। हालांकि, चार चरणों के चुनाव के बाद रिपोर्ट्स से पता चलता है कि इंडिया गठबंधन बीजेपी से आगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।