ओड़िशा में हुई जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंड़िया की बैठक: पत्रकारों की समस्याओ पर हुआ विचार विमर्श

ओडिशा- आज जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया (रजि.) की एक बैठक भुवनेश्वर में राज्य की प्रदेश संयोजक विद्युत लता जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
बैठक में ओड़िशा राज्य के पत्रकारों की समस्याओ को लेकर चिंतन हुआ।इस दौरान राज्य के गैर मान्यताप्राप्त पत्रकारों के स्वास्थ्य बीमा को लेकर गंभीर रूप से विचार विमर्श हुआ। पत्रकारों की सुरक्षा और अधिकारों को लेकर भी वरिष्ठ पत्रकारों ने चर्चा की। साथ ही संगठन को राज्य में मजबूत करने के लिए पत्रकारों ने रणनीति तैयार की।इस अवसर पर प्रदेश संयोजक विद्युत लता ने कहा कि पत्रकार तभी तक सुरक्षित है जब तक वह एकजुट है।एकजुटता ही हमारी पहचान है।निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता के लिए पत्रकारो को एकपक्षीय पत्रकारिता से बचना चाहिए। पत्रकारों को हमेशा दूसरा पक्ष भी सामने रखना चाहिए।
आज पत्रकारो पर हमले और झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है जल्द ही देश मे पत्रकार सुरक्षा कानून लागू होना चाहिए। केंद्र सरकार को पत्रकारों को भी आयुष्मान भारत योजना से जोड़ना चाहिए।
बैठक के दौरान प्रत्युष कुमार प्रधान, सुबोध चंद्र त्रिपाठी, ज्योति रानी पंडा, सुरेंद्र कुमार मोहंती, जन्मेजय मार्था,पूर्णचंद्र , ज्योति प्रकाश करण, सोभा नायक, प्रकाश पेठेई आदि अन्य सम्बादिक उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।