एससी-एसटी एक्ट के विरोध में कानपुर का मंधना जंक्शन भी रहा बंद

कानपुर- आज sc/st एक्ट कानून के विरोध में मंधना जंक्शन बन्द रहा । व्यापारियों व दुकानदारों ने इकट्ठा होकर इस कानून के विरोध में मंधना मार्केट को बंद रखा जिससे जनमानस को कुछ दिक़्क़तों का भी सामना करना पड़ा। लेकिन देखने वाली बात ये रही जहाँ कई जगह लोग भारत बंद का ऐलान कर रहे थे sc/st कानून के विरोध में वहीं आज मंधना वासियों ने भी इस कानून के विरोध में एकत्रित होकर समाज में इस बात का संदेश दिया कि कोई भी सरकार हो या कोई भी कानून हो अगर वह गलत है तो हम सब साथ खड़े होगें और क्षेत्रीय लोगों ने भी मंधना व्यापार मंडल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े नजर आये हलाकि क्षेत्रीय लोगों को दिक्कतें भी हुई जिससे उन्हें अपनी जरूरत के सामान दूसरी जगह से और कानपुर मार्किट से लाना पड़ा। मंधना में जनरल स्टोर,मेडिकल स्टोर, ढाबा, रेस्टोरेंट,सब्जी मंडी आदि होने की वजह से क्षेत्रीय लोगों को काफी आराम रहता है क्योंकि ये मार्केट ऐसी मार्किट है जहाँ लोगें के जरूरत के सभी सामान उपलब्ध हो जाते हैं क्षेत्रीय लोगों के लिए यह मार्किट काफी पास भी पड़ जाती है।
लेकिन आज सभी सुविधाओं से क्षेत्रीय लोगों को दूर रहना पड़ा लेकिन फिर भी क्षेत्रीय लोगों ने मंधना वासियों का समर्थन किया और sc/st कानून के विरोध में जमकर नारेबाजी की और सरकार को भी अपने होने का एहसास कराया और कहा अगर हम सरकार बना भी सकते हैं तो हम सरकार बदल भी सकते हैं। बंद को सफल बनाने में व्यापार मंडल के छोटू शुक्ला, सुमंत तिवारी, ईशु दीक्षित , प्रदीप तिवारी, सनी गुप्ता,अमित गुप्ता,मोनू गुप्ता,विनोद शुक्ला, रामजी शुक्ला, गौरव शुक्ला, मीनू शुक्ला, राहुल शुक्ला, टीनू शुक्ला, सत्यम गुप्ता,राहुल प्रताप सिंह आदि लोग प्रमुखता से शामिल रहे। युवा उधोग व्यापार मंडल ने सभी का धन्यवाद किया।

– प्रदीप दीक्षित, कानपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।