“एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड्स” के सर्टिफिकेट से नवाज़े गये हीरो राजन कुमार

*चार्ली चैपलिन 2 के सबसे ज्यादा लाइव शोज़ करने के लिए मिला सम्मान, राजन कुमार ने शुभचिंतकों व दोस्तों को कहा धन्यवाद

बरेली- हीरो राजन कुमार को रिकार्ड कुमार इसीलिए कहा जाता है कि उनके नाम बेशुमार अवार्ड्स, सम्मान, रिकार्ड्स हैं। चार्ली चैपलिन 2 के सबसे ज्यादा लाइव शोज़ करने के लिए हीरो राजन कुमार को अब “एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड्स सर्टिफिकेट” से नवाजा गया है।
लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके राजन कुमार को दुनिया चार्ली चैपलिन द्वितीय के रूप में जानती है। अब तक 5 हजार से अधिक लाइव शोज़ करके उन्होंने चार्ली चैपलिन को दोबारा जीवंत कर दिया है।

राजन कुमार ने “एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड्स सर्टिफिकेट” मिलने पर इसके एडिटर अनुराग सक्सेना सहित कई लोगों का शुक्रिया अदा किया है। उनका कहना है कि इस तरह के सम्मान और रिकार्ड से और अधिक हौसला बढ़ता है। 5 सितंबर तक इन्होंने 5026 शोज़ मेंशन किए है। अब तक मैं 5032 लाइव शोज़ कर चुका हूँ। लेकिन मैं अपने हर शो को पहला और आखरी समझकर करता हूं।
2019 में राजन कुमार इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन बने। और उन्होंने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाया। बिहार में अक्तूबर में वोटिंग है, उन्हें वहां भी जाना है मगर वह मुम्बई से सोशल मीडिया के जरिए आम जनता को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

राजन कुमार ने “एक्सक्लूसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड्स सर्टिफिकेट” मिलने पर इसके एडिटर अनुराग सक्सेना, पंकज सिंह, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर राम सिंह (जयपुर), अनिल मुरारका, जितेंद्र सिंह, डॉ पवन अग्रवाल, मातापिता और अपने गांव टेटिया बम्बर मुंगेर, बफ्टा का शुक्रिया अदा किया है।
राजन कुमार अपने लाइव शोज़ की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं। घन्टो के मेकअप के बाद वह लगातार 22 साल से चार्ली चैपलिन-2 को प्ले करते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बहुत मायने रखता है। लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दस अलग अलग रिकार्ड मेरे नाम हैं।

बता दें कि हीरो राजन कुमार को 2019 में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने अपना आइकॉन बनाया था, वह वोटर्स को जागरूक करते हुए “वोटिंग ट्री” का कॉन्सेप्ट लेकर आए, यह आइकॉन राजन कुमार का इन्नोवेशन है जिसकी चर्चा इंटरनेशनल लेवल पर हुई। पहचान लाइव फाउंडेशन के नेशनल एम्बेसडर के रूप में भी राजन कुमार देश भर के बच्चों के लिए लगातार काम कर रहे है। कोरोना काल में उनके काम को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट मुंगेर ने वैक्सिनेशन के लिए भी उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था।
गौरतलब है कि वरिष्ट स्वतंत्रता सेनानी श्री अयोध्या प्रसाद सिंह के कनिष्ठ पौत्र हीरो राजन कुमार कई हिंदी फिल्मों के हीरो हैं, कई टीवी धारावाहिकों में काम कर चुके राजन कुमार का अनुभव एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।