उर्स-ए-ताजुशशरिया के मौके पर जरूरतमंदों के कराए जाएंगे मुफ्त ऑपरेशन व 121 बेटियों को मुफ्त एडवांस कंप्यूटर कोर्स

बरेली, ताजुशशरिया मुफ्ती अख्तर रज़ा क़ादरी अज़हरी मियां का छठा दो रोज़ा उर्स-ए-ताजुशशरिया बरेली समेत दुनियाभर में 15 व 16 मई को मनाया जाएगा। दरगाह व मथुरापुर स्थित जामियातुर रज़ा में इस मौके पर सभी कार्यक्रम होगे। उर्स की तैयारियां दरगाह ताजुशशरिया के सज्जादानशीन व काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती असजद रज़ा क़ादरी की सरपरस्ती में चल रही है। उर्स प्रभारी सलमान मिया ने बताया हर साल की तरह इस बार भी देश विदेश से ज़ायरीन तशरीफ़ ला रहे है ज़ायरीन परेशान ना हो उसके लिए इंतज़ाम कराये जा रहे है उर्स की तैयारियों को लेकर फरमान मियाँ द्वारा आज किला स्थित आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया सोसाइटी के हेड आफिस पर बैठक आयोजित की गई जिसमें संस्था के संस्थापक जमात रज़ा ए मुस्तफा के राष्ट्रीय महासचिव व भारत गौरव एवार्ड से सम्मानित फरमान हसन खान (फरमान मियां) ने कहा कि उर्स के दोनों दिन रिवायत के मुताबिक परचम कुशाई,नात-ओ-मनकबत,तकरीर उलेमा इकराम की होगी। उर्स का समापन कुल शरीफ की रस्म से होगा। वहीं संस्था की तरफ से ऐसे ज़रूरतमन्द लोग जिनको डॉक्टर ने ऑपरेशन बता दिया है और वो लोग आर्थिक तंगी की वजह से ऑपरेशन नही करा पा रहे है उनका मुफ्त ऑपरेशन संस्था की जानिब से कराय जायेंगे। गौरतलब है कि संस्था समय- समय पर सामाजिक कामो में बड़ चढ़ कर हिस्सा लेती है । ग़रीबों व असहायो के ऑपरेशन कराती रहती है। साथ ही 121 बेटियों को मुफ़्त कंप्यूटर कोर्स भी शहमतगंज अंबा प्लाजा के जैन कंप्यूटर में कराए जाएंगे। जिसमें टैली,पेज मेकर,फोटोशॉप,एडवांस बेसिक व ऑफिस कोर्स,डिजाइन कोर्स, लैंग्वेज कोर्स आदि (उत्तर प्रदेश सरकार से मान्यता प्राप्त) कराए जाएंगे।
काज़ी ए हिंदुस्तान के दामाद फरमान मियां पिछले कई सालों से उर्स-ए-आला हज़रत व उर्स ताजुशशरिया के मौके पर गरीबों के मुफ़्त ऑपरेशन और मुफ्त नीट (एम.बी.बी.एस) कोचिंग की तैयारी करा रहे है। वहीं इस बार उर्स के मौके पर दरगाह आला हज़रत का संगठन जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा व आला हज़रत ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी के जानिब से मोतियाबिंद,गुर्दे व पित की पथरी, हर्निया,महिलाओं से संबंधित बीमारी व हड्डी आदि के ऑपरेशन बरेली के प्राइवेट हॉस्पिटल में कराए जाएंगे। इसका लाभ सभी गरीब लोग उठा सकते है।* ज़रूरतमंद लोग अपना आधार कार्ड के साथ दरगाह स्थित जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के हेड आफिस के दफ्तर में मोईन ख़ान व किला स्थित आला हज़रत ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी के हेड आफिस में 14 मई से 18 मई तक सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रजिस्ट्रेशन करा सकते है। सोसाइटी के आफिस में अब्दुल सलाम से संपर्क करे। व कंप्यूटर कोर्स करने के इच्छुक बच्चें 14 मई से 19 मई तक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक जैन कंप्यूटर अंबा प्लाज़ा शहमतगंज में जफर बेग से सम्पर्क कर सकते है।जमात से जुड़े डा. मेहंदी हसन, हाफिज़ इकराम, शमीम अहमद, मोईन खान, नावेद ख़ान साकिब अली,अब्दुल सलाम आदि लोग मोजूद रहे।

– बरेली से तकी रज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।