उप विकास आयुक्त ने की बिहार दिवस आयोजन के तैयारियों की समीक्षा

वैशाली/बिहार- जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के निर्देश के आलोक में उप विकास आयुक्त वैशाली श्री चित्रगुप्त कुमार के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ 22 मार्च को आयोजित होने वाले बिहार दिवस की तैयारियों की समीक्षा की गई जिसमे विकास आयुक्त के द्वारा बताया गया कि जिला के 22 विभागों का कुल 30 प्रदर्शनी स्टॉल लगाया जा रहा है।इसकी तैयारी के सम्बंध में पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया एवं कहा गया कि सभी स्टॉल पर संबंधित कार्यालय के कर्मी रहें तथा विभागीय कार्य एवं सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को उपलब्ध कराएं यह सुनिश्चित कराई जाय। बिहार दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह हाजीपुर स्थित अक्षयवट राय स्टेडियम में होना है जहां विकास मेला जैसा परिदृश्य रहेगा।इस मेले में विशिष्ट व्यंजन से संबंधित स्टाल भी लगाए जाएंगे जिसमें जीविका, उद्योग,आईसीडीएस, कृषि विभाग के स्टॉल मुख्य रूप से रहेंगे। इसके अलावा राज डेयरी, गुनगुन डेरी भी अपना स्टॉल लगाएंगे।
स्टेडियम में विकास मेला का उद्घाटन दिन के 11:00 बजे किया जाएगा। इसी दिन सुबह के 9:00 बजे स्टेडियम से ही स्कूली बच्चों एवं स्काउट गाइड की रैली निकाली जाएगी। दिन में पुलिस लाइन मैदान में फैंसी क्रिकेट मैच कराया जाएगा। संध्या 5:00 बजे से अक्षयवट राय स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा इसके लिए 16 विद्यालयों की 20 टीम तैयार कराई जा रही है।इसके अतिरिक्त स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति भी कराई जाएगी।
बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, प्रभारी निदेशक डीआरडीए,जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ समग्र शिक्षा, उद्योग महाप्रबंधक, जिला कृषि पदाधिकारी, डीपीएम जीविका सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

– बिहार से नसीम रब्बानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।