आरएसी ने शुरू की रमज़ान हेल्पलाइन अब मुफ़्ती साहब फ़ोन पर देंगे सवालों के जवाब

*नबीरा-ए-आला हज़रत मौलाना अदनान रज़ा की सरपरस्ती

*मरकज़ी मस्जिद बीबी जी में बनाया गया हेल्पलाइन कैंप

*मुफ़्ती उमर रज़ा साहब शाम 4 से 5 बजे तक देंगे जवाब

बरेली – क्या उल्टी आने से रोज़ा टूट जाता है? क्या रोज़े में इन्जेक्शन लगवा सकते हैं? क्या भूले से खाने-पीने से रोज़ा टूट जाता है? क्या बीमार पर भी रोज़ा फ़र्ज़ है? रमज़ान के महीने में ऐसे बहुत सारे सवालों का सामना अवाम में अक्सर लोगों को करना पड़ता है। इसी को ध्यान में रखते हुए नबीरा-ए-आला हज़रत व ऑल इंडिया रज़ा एक्शन कमेटी (आरएसी) के नायब सदर मौलाना अदनान रज़ा क़ादरी ने आरएसी रमज़ान हेल्पलाइन की शुरुआत की है। रोज़ाना शाम 4 से 5 बजे तक मरकज़ी मस्जिद बीबी जी के इमाम मुफ़्ती उमर रज़ा साहब फ़ोन 9759568411 पर रमज़ान उल मुबारक से जुड़े सवालों के जवाब देंगे।

रमज़ान उल मुबारक के ताअल्लुक़ से हुई आरएसी की बैठक में अवाम के सवालों का ज़िक्र करते हुए उलमा ने बताया कि रोज़े के दौरान अक्सर लोगों को शरई मसअले के बारे में जानकारी की ज़रूरत पड़ती है मगर हर कोई मुफ़्ती हज़रात तक पहुँच नहीं सकता। इस पर नबीरा-ए-आला हज़रत मौलाना अदनान रज़ा क़ादरी ने कहा कि इसीलिए हर मुसलमान को दीन की ज़रूरियात के मुताबिक़ इल्म ज़रूर हासिल करना चाहिए। इसके अलावा बुज़ुर्गों ने यह नसीहत भी फ़रमाई है कि उलमा से राब्ता रखें ताकि मसाइल तमाम हल होते रहें। फिर भी आज के दौर को ध्यान में रखते हुए आरएसी को अपनी तरफ़ से भी पहल करनी चाहिए। लिहाज़ा, मरकज़ी मस्जिद बीबी जी में रमजान उल मुबारक हेल्पलाइन कैंप लगाया जाए, जहाँ रोज़ शाम 4 से 5 बजे तक मुफ़्ती उमर रज़ा साहब फ़ोन पर अवाम के सवालों के जवाब देंगे।

आरएसी रमज़ान हेल्पलाइन की जानकारी को सोशल मीडिया पर वायरल करके भी अवाम तक पहुँचाया जा रहा है। नबीरा-ए-आला हज़रत ने आरएसी की सभी इकाइयों को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने इलाक़ों में उलमा के साथ ऐसे प्रोग्राम कराएं जिनमें रमज़ान से जुड़े मसाइल बयान किए जाएं ताकि अवाम की रहनुमाई हो सके।

– बरेली से तकी रज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।