आगरा झांसी रेलवे लाइन पर से रास्ते की मांग को लेकर क्षेत्रीय जनता का धरना सातवें दिन भी जारी

*आक्रोशित जनता ने महापंचायत कर जिला प्रशासन का पुतला फूंका कल से भूख हड़ताल की घोषणा

आगरा- आगरा के आगरा झांसी रेलवे लाइन नगला पुलिया पर से रास्ते की मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से शिवनगर नदी पुरा खवासपुरा सहित दर्जनभर मोहल्लों के लोग धरना दे रहे हैं । धरने के 7 दिन बाद भी किसी भी प्रशासन का अधिकारी के द्वारा धरना दे रहे लोगों से कोई वार्ता नहीं करने से क्षेत्रीय जनता में प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त हो गया ।

क्षेत्रीय जनता ने आज दर्जनों मोहल्ले के लोगों की एक महापंचायत नगला पुलिया शिवनगर जगनेर रोड धरना स्थल पर आयोजित की जिसमें क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और जिला और रेलवे प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ काशी सीखा आक्रोश व्यक्त किया ।
जनता प्रशासन के रवैए तेतरी आक्रोशित थी कि उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों का पुतला तक महापंचायत में सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटकाने के बाद जला दिया ।
वही क्षेत्रीय जनता जनप्रतिनिधियों से भी काफी आक्रोशित थी और उन्होंने मंच से रास्ता नहीं तो वोट नहीं के जमकर के नारे लगाए ।महापंचायत में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि कल से क्षेत्रीय जनता के दर्जनों लोग अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करेंगे ।जोरदार नारेबाजी और पुतला दहन के बाद में महापंचायत में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के निर्णय के बाद समाप्त हुए ।

धरने की अध्यक्षता संघर्ष समिति के अध्यक्ष जय राम कश्यप नेकी और संचालन संजय वर्मा ने किया ।धरने में प्रमुख रूप से अजय गोस्वामी पदम सिंह सचिन कश्यप पूरणमल उदय भान सिंह भगोरा संजय वर्मा नरेंद्र नवार के अलावा किसान नेत्री सावित्री कहार सुनील चक राकेश वाल्मीकि बलवीर सिंह वाल्मीकि सहित बड़ी संख्या में महिलाओं में मधु प्रजापति कलावती देवी नीलम सिंह बघेल भगवान देवी मोनिका नाज आज प्रमुख रूप से मौजूद थे।

– योगेश पाठक आगरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।