आइरा की जिला इकाई कमेटी का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

कानपुर – पत्रकारो के हितों की रक्षा हेतु देश की सबसे बड़ी संस्था ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोशिएसन की जिला इकाई की नवनिर्वाचित कमेटी के सभी पदाधिकारियों द्वारा नगर के पत्रकारों के सम्मान व हितों की रक्षा हेतु आज पद व गोपनीयता की शपथ ली गयी । इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कानपुर प्रेस क्लब के बर्तमान अध्यक्ष अवनीश दीक्षित व महामंत्री कुशाग्र पाण्डेय एवम नगर के वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे।

आइरा संस्था के शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर ऑल इंडियन रिपोर्टर एशोसिएसन के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव पुनीत निगम ने बताया कि पत्रकारों के सम्मान की रक्षा हेतु आइरा सम्पूर्ण भारत की एक मात्र ऐसी संस्था है जिसने विगत 3 वर्ष पूर्व 2015 में सन पत्रकारों पर होरहे अत्याचार ,उत्पीड़न , के खिलाफ कलम की रक्षा का संकल्प लेकर विगत इसका आगाज किया था आज 3 वर्षों में संस्था ने अपना विस्तार करते हुए सम्पूर्ण भारत के 23 राज्यो में 40 हजार से अधिक संख्या में पत्रकरो की सदस्यता के साथ सबसे बड़े संगठन के रूप में उभर कर अपनी पहचान बनाई है आज प्राय: इसी क्रम में विगत मार्च माह 2018 में हुए कानपुर नगर इकाई के चुनाव में विजयी नव निर्वाचित पदधिकारियों को पद व गोपनीयता के शपथ दिला कर नगर में संस्था व पत्रकरो के प्रति अपने कर्तव्यों व दायित्यों के कुशल निर्वहन की भी शपथ ली गयीं ।

इस मौके पर आइरा के नव निर्वाचित अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी व महामंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि एक पत्रकार समाज ही ऐसा है जो समाज को आइना दिखाने का काम करता है और आज पत्रकार का ही शोषण होरहा है और शासन प्रशासन में हो रहे भ्रस्टाचार को उजागर करने वाले पत्रकार पर गुंडे माफिया ओर खुद प्रसाशन अत्याचार कर रहा है ऐसी परिस्थितियों में आइरा संगठन उन सभी शोषित पत्रकरो के साथ है वे अपने नगर के पत्रकरो से वायदा करते है की वह आज से ही पत्रकारो के हितों की रक्षा हेतु सदैव संकल्पित रहेंगे। महामंत्री दिग्विजय ने बताया कि हमारी संस्था आइरा का चुनाव प्रत्येक 3 वर्ष में होगा जिससे अन्य पत्रकरो को भी आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे ।

इस मौके पर पत्रकारों में कानपुर प्रेस क्लब से चंदन जयसवाल ,दीपक सिंह ,इबने हशन जैदी , रमन गुप्ता , कमल शंकर मिश्र , केके साहू , तथा आइरा संस्था से प्रमुख रूप से अनुज त्रिवारी , अविनाश श्रीवास्तव, योगेंद्र अग्निहोत्री , धर्मेंद्र सिंह , डॉ विपिन शुक्ला शीलू शुक्ल सहित सैकङो पत्रकार साथी मौजूद रहे ।

– कानपुर से आकाश रावत की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।