अभाविप ने जिन्ना का फूंका पुतला

झांसी- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर के विरोध में नारेबाजी कर पुतला दहन किया।

अभाविप बुंदेलखंड विश्वविद्यालय इकाई ने पाकिस्तान, एएमयू यूनिवर्सिटी के छात्र संघ अध्यक्ष और मो जिन्ना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बीयू के मुख्य द्वार पर जिन्ना का पुतला दहन किया।

इस दौरान विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष सत्येंद्र प्रताप चौधरी ने कहा कि जिन्ना देश के इतिहास में एक काला धब्बा है, जिसकी तस्वीर व मूर्तियां लगाकर महिमामंडन करने की आवश्यकता नहीं हैl ऐसा करने वालों पर कार्यवाही होनी चाहिए।
जिन्ना पर लाखो हिंदुओं के हत्यारे होने और देश को विभाजन की आग में झोंकने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जिन्ना की तस्वीर देश के किसी भी विश्वविद्यालय और संस्थान में नहीं होनी चाहिए। यदि ऐसा होता है तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इसके लिए संघर्षरत रहेगी।

इस मौके पर अखिल उत्तम, सौरभ मिश्रा, प्रियांशु पटेरिया, विजय पांडेय, कन्हैया त्यागी, अखिलेश राय, वीरेंद्र मिश्रा, देवव्रत यादव, विकास नायक, देवेश वालियान, विशाल, सुशांक, कृष्णकांत, पंकज भारद्वाज (प्रांत प्रमुख) सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट : उदय नारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।