अपहरण का नाटक करने वाले युवक को पुलिस ने होटल से किया गिरफ्तार

पिंडरा/वाराणसी- फूलपुर पुलिस ने खुद के अपहरण होने की साजिश रचने वाले अभियुक्त को इलाहाबाद स्थित एक होटल से बरामद करने के बाद दूसरे मामले में फूलपुर स्थित एक निजी अस्पताल के सामने से गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया।
सीओ पिंडरा सुरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि फूलपुर थाना क्षेत्र के गोड़िया निवासी मूलचंद ने शनिवार को पुलिस को तहरीर दी कि उसके पुत्र रविन्द्र कुमार को किसी ने अपहरण करके 10 लाख रुपए की फिरौती मांग रहा है। पुलिस ने अपहरण की धारा 364ए के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए अपहरण कर्ताओ के नम्बर हासिल कर मोबाइल नंबर को सर्विलांस में लगा दिया।उसके बाद पुलिस को इलाहाबाद में होने की जानकारी मिली। जब पुलिस इलाहाबाद लोकेशन के आधार पर एक कमरे में आराम करते मिला। पुलिस एक होटल से गिरफ्तार करने के बाद पिता को सौप दिया। उसके बाद दूसरे मुकदमे धारा 419,420,406 504 व 506 के मुकदमे में वांछित युवक को जेल भेज दिया गया।
पुलिस के मुताबिक किसानों के गेहू चावल के बकाये साढ़े 4 लाख रुपए न देने के लिए रविंद ने मनगढ़न्त कहानी बनाकर अपहरण होने का नाटक किया था। पुलिस ने किसानों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
उक्त युबक घर से पिंडरा बाजार के लिए 5 मई को निकला था। तभी से वह आवाज बदल कर अपने पिता को फोन कर रहा था। दो दिन पूर्व पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।