सेना भर्ती में एक दलाल समेत पांच अभ्यर्थी पुलिस के हत्थे चढ़े

* फर्जी दस्तावेज लेकर आए थे परीक्षा देने
आगरा- सेना भर्ती में एक बार फिर सेंध लगाने की कोशिश की गई। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सेना में भर्ती होने पहुंचे पांच अभ्यर्थी और एक दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनसे पूछताछ में पूरा मामला खुल गया। गिरफ्तार अभ्यर्थियों में तीन अलीगढ़ और दो बुलंदशहर जनपद के हैं। जबकि दलाल आगरा के बाह का रहने वाला है।
SSP के अनुसार सिकंदरा क्षेत्र में आनंद इंजीनियरिंग कालेज में सेना भर्ती चल रही है। सेना भर्ती के पहले दिन ही मिलिट्री इंटेलीजेंस और पुलिस ने फर्जी कागजातों से सेना में भर्ती होने आए अभ्यर्थियों और दस्तावेज तैयार करने वाले शातिरों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश किया था। इसके बाद भी फर्जी दस्तावेजों से भर्ती देखने को कुछ अभ्यर्थी पहुंच गए। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि फर्जी दस्तावेजों से सेना में भर्ती होने आए अभ्यर्थी अलीगढ़ जनपद के टोछीगढ़ में नगला शिव सिंह निवासी प्रवीण, राजेंद्र सिंह, विजय कुमार और बुलंदशहर के जहांगीरपुर में गांव उदयपुर निवासी योगेश अत्री, माचढ़ निवासी विशाल कुमार शामिल हैं। बाह के इंद्रायणी निवासी प्रवीण उर्फ पिस्सू सेना में भर्ती कराने का लेता था ठेका। एसएसपी ने बताया कि विजय, प्रवीण और राजेंद्र 18 फरवरी को हाथरस जनपद की भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे। फिजिकल में पास होने के बाद इंटरव्यू में फेल हो गए थे।दोबारा ये 21 फरवरी को इगलास तहसील से भर्ती देखने पहुंच गए।कागजातों और बायो मैट्रिक जांच के दौरान ये पकड़े गए।योगेश और विशाल को भर्ती परीक्षा में पास कराने का ठेका दलाल प्रवीण उर्फ पिस्सू ने पांच लाख रुपये में लिया था। योगेश अलीगढ़ के सरकोरिया गांव निवासी आकाश के कागजातों पर भर्ती देखने आया था और विशाल अलीगढ़ के सरकोरिया गांव निवासी टेकचंद के कागजातों पर भर्ती देखने पहुंचा था। रेस में पास होने के बाद कागजातों की जांच में दोनों पकड़े गए। योगेश और विशाल ने बताया कि पिस्सू ने धौलपुर के राजाखेड़ा निवासी सुरेंद्र से मुलाकात कराई थी। वह भी सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवाओं से ठगी करता है।अब सुरेंद्र की तलाश में दबिश दी जा रही है।

ये हुई बरामदगी

पांच आधार कार्ड और उनकी फोटो स्टेट कापी, पांच एडमिट कार्ड, शैक्षणिक प्रमाण पत्र के पांच सेट, सात जाति प्रमाण पत्र, दो चरित्र प्रमाण पत्र, चार अविवाहित प्रमाण पत्र, आर्मी कर्नल द्वारा जारी की गई पांच रिजेक्शन स्लिप।

– सहारनपुर से मन्थन चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।