पीएसी पर तस्करों का काला साया: ट्रेनी सिपाही को ड्रग्स सप्लाई करने आए 2 गिरफ्तार

सीतापुर- इस पूरे सनसनीखेज मामले को लेकर एपीटीसी के अधिकारी ज्यादा कुछ बोलने को तैयार नहीं है. अधिकारियों का इतना ही कहना है कि ड्रग्स तस्कर जिस सिपाही को ड्रग्स की सप्लाई करने आए थे उसके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है.

ड्रग्स माफियाओं का काला साया आम नागरिकों के साथ पीएसी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सिपाहियों पर भी पड़ने लगा है. ऐसा ही एक मामला यूपी के सीतापुर में स्थित एपीटीसी से प्रकाश में आया है. यहां अधिकारियों ने पीएसी परिसर में घूम रहे संदिग्ध दो लोगों को हिरासत में लिया. इनके पास से भारी मात्रा में ड्रग्स से भरे इंजेक्शन बरामद किए. यह दोनों ड्रग्स तस्कर अमरोहा जनपद के निवासी हैं.

पूछताछ में ड्रग्स तस्करों ने बताया कि वह एपीटीसी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे एक सिपाही को ड्रग्स से भरे इंजेक्शन की सप्लाई करने आए थे. उधर पीएसी परिसर में ड्रग्स सप्लाई को लेकर अधिकारियों के पांव तले जमीन खिसक गई. इस पूरे मामले को लेकर अधिकारियों ने एक सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसके चलते प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अन्य सिपाहियों की भी तलाशी ली गई. पीएसी परिसर में ड्रग्स सप्लाई को लेकर एपीटीसी सहित उच्च अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई.

बता दें उत्तर प्रदेश पुलिस का आयुध भंडारण सीतापुर में ही है. अब पीएसी परिसर में ड्रग्स तस्करों की गिरफ्तारी के बाद पीएसी परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पीएसी के अधिकारियों ने पकड़े गए दोनों ड्रग्स तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने एपीटीसी के पीटीआई की तहरीर पर दोनों ड्रग्स तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की. वहीं इस पूरे सनसनीखेज मामले को लेकर एपीटीसी के अधिकारी ज्यादा कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

अधिकारियों का इतना ही कहना है कि ड्रग्स तस्कर जिस सिपाही को ड्रग्स की सप्लाई करने आए थे उसके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. इस पूरे मामले को लेकर सीओ सिटी योगेंद्र सिंह का कहना है. इस पूरे प्रकरण को गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच की जा रही है. उम्मीद है ड्रग्स तस्करी में संलिप्त अन्य लोगों की भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।