कप्तान ने की कार्यवाही: गम्भीर आरोपों के चलते इंस्पेक्टर सस्पेंड

हरिद्वार – एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने एक बार फिर पीड़ित की शिकायत को गंभीरता से लेते हुये अपने ही महकमे के एक इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। इंस्पेक्टर ने ट्रक लूट के मुकदमे में पीड़ित चालक को ही गबन का आरोपी बना दिया था। पीड़ित ने जब इस मामले की शिकायत एसएसपी ने की जो पूरे मामले की जांच कराई गई। एसएसपी की गोपनीय जांच रिपोर्ट में पीड़ित चालक की शिकायत सही पाई गई है। पूरा मामला लक्सर कोतवाली से जुड़ा है।
लक्सर क्षेत्र में गत दिनों एक ट्रक लूट की वारदात हुई। ट्रक मालिक हफीजुल पुत्र ताजुम निवासी पथरी ने लक्सर कोतवाली में ट्रक लूट की तहरीर दी। लक्सर कोतवाली प्रभारी टीएस राणा ने ट्रक लूट की वारदात में चालक की भूमिका को संदिग्ध बताता और चालक के खिलाफ ही गबन का मुकदमा दर्ज कर लिया।
कोतवाली प्रभारी टीएस राणा आरोपी चालक पर ट्रक बरामद करने का दबाव बनाने लगा। इस पूरे मामले की शिकायत लेकर पीड़ित ट्रक चालक नाजिम निवासी पुरकाजी यूपी एसएसपी कार्यालय पहुंचा। जहां पीड़ित ने पूरी सच्चाई एसएसपी कृष्ण कुमार वीके को बताई। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने चालक की शिकायत पर गोपनीय जांच कराई। जांच में पीड़ित चालक निर्दोष पाया गया। इस प्रकरण में एसएसपी ने कोतवाली प्रभारी टीएस राणा को सस्पेंड कर दिया।
एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि इंस्पेक्टर टीएस राणा ने पीड़ित चालक के खिलाफ ही गबन का मुकदमा दर्ज किया था। जबकि वास्तविकता में ट्रक लूट की वारदात हुई थी। लूट की वारदात को छिपाकर रखने और अपने पद का दूरूपयोग कर पीड़ित के खिलाफ ही गबन का मुकदमा दर्ज करने के चलते सस्पेंड किया गया है।

तसलीम अहमद,हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।