योगी के गढ़ में कांग्रेस ने लगाए पोस्टर: स्मृति ईरानी और स्वाति सिंह को बनाया गुमशुदा

गोरखपुर- गोरखपुर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्‍नाव और कठुआ में हुई घटना के विरोध में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह के पोस्टर लगाए हैं। पोस्‍टर को कार्यकर्ताओं ने शहर के मुख्‍य मार्गों पर चिपकाकर विरोध जताया है। पोस्‍टर में दोनों मंत्रियों के गुमशुदा का स्लोगन लिखा गया है। कांग्रेस जिला महासचिव अनवर हुसैन का कहना है कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तो स्‍मृति ईरानी तत्‍कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चूड़ियां भेजती थीं। इसके साथ ही धरना-प्रदर्शन भी करती रही हैं लेकिन, आज जब उन्‍नाव और कठुआ में मासूम बच्चियों के साथ गैंगरेप जैसी घटनाएं हो रही हैं तो घर-आंगन में रहने वाली ‘तुलसी’ लापता हो गई है। वहीं, अपनी ब‍च्‍ची पर टिप्‍पणी पर आहत होने वाली स्‍वाति सिंह भी दूसरे की बच्‍ची के साथ घटना होने के बाद से लापता हैं। इन दोनों मंत्रियों की गुमशुदगी भी दर्ज कराएंगे।

क्या लिखा है पोस्टर में?

– पोस्‍टर में सबसे ऊपर लिखा है ‘गुमशुदा की तलाश’। वहीं, बाईं ओर स्‍मृति ईरानी और दाहिनी ओर स्‍वाति सिंह की फोटो के साथ लिखा गया है कि ‘अब कहां है घर-आंगन की तुलसी’ और ‘अपनी बेटी-बेटी, दूसरे की बेटी पराई’।
– इसके नीचे ‘कैसे बचेगी बहन-बेटियों की लाज’, ‘महिला अधिकारों के लिए धरना-प्रदर्शन’, ‘रोड जाम करने वाली मंत्रीजी अब ऐसा क्‍यों नहीं कर रही हैं’, ‘कहां हैं मंत्री जी आप, बहनों को इंसाफ कब दिलाएंगी’ लिखा गया है।

क्या कहना है कांग्रेस की महिला नेताओं का?

– इस अवसर पर कांग्रेस नेता पूनम और मेनका ने कहा कि आज उन्‍नाव और कठुआ में बच्चियों के साथ गैंगरेप की घटनाएं हो रही हैं। ऐसे में केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की दोनों मंत्रियों का कहीं कुछ पता नहीं है। भाजपा की सरकार में बेटियों और बहनों की सुरक्षा की बात कही गई थी लेकिन, आज हकीकत सबके सामने है। – कांग्रेस की सरकार के दौरान आंदोलन और धरना-प्रदर्शन करने वाली घर-आंगन की तुलसी का आज कहीं पता नहीं है। वे न तो पीड़ितों के घर जाकर उनका हाल ले रही हैं। वे मांग करती हैं कि दोनों मंत्री जनता के बीच में आए और पी‍ड़ितों की आवाज उठाकर न्‍याय करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।