मरीज के साथ डॉक्टर की बड़ी लापरवाही गुर्दे की पथरी के बजाय निकाल दिया गुर्दा

मुज़फ्फरनगर – जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र के एक प्राइवेट अस्पताल में एक डॉक्टर की बड़ी लापरवाही आई सामने है।पथरी के इलाज के दौरान मरीज के शरीर से निकाल लिया गया उसका गुर्दा जबकि मरीज गुर्दे में पथरी के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुआ था।जब इस घटना का पता मरीज के परिजनों को लगा तो उन्होंने अस्पताल में हंगामा कर दिया।

जानकारी के अनुसार हंगामे की सूचना मिलते ही थाना नई मंडी पुलिस के साथ ही सी ओ नई मंडी भी मौके पर पहुंच गये। मरीज के परिजनों का आरोप है की गुर्दे में पथरी की शिकायत पर उन्होंने अपने मरीज को डॉक्टर के यहां भर्ती किया था ।उनका कहना है की डॉक्टर ने ऑपरेशन के दौरान मरीज का गुर्दा निकाल लिया। जिससे उनके मरीज की हालत बिगड़ गई ।

थाना मीरापुर निवासी फरमान पुत्र सुक्का ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने आज अपने पिता सुक्का पुत्र कल्लू उम्र 60 वर्ष को गुर्दे में पथरी होने की शिकायत पर शहर स्थित थाना नई मंडी क्षेत्र के जैन मिलन विहार रोड पर गर्ग अस्पताल के डॉक्टर को दिखाया था ।जहां डॉक्टर ने आश्वाशन देते हुए बताया की मरीज के गुर्दे से ऑपरेशन कर पथरी निकाल ली जायेगी और इन्हें आराम लग जायेगा ।ऑपरेशन के कई घन्टो बाद जब देर शाम फरमान ने डॉक्टर से अपने पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तो डॉक्टर कोई सन्तोष जनक जवाब नही दे सके। जिस पर पीड़ित फरमान को कुछ शक हुआ और वह अपने पिता को देखने के लिए ऑपरेशन थियेटर में जा घुसा ।जहां उसने देखा की वहां खून ही खून पड़ा था और एक पॉली पैक में उसके पिता का गुर्दा भी पड़ा था काफी कड़ाई से जब पीड़ित फरमान ने डॉक्टर से जानकारी ली तो डॉक्टर ने सिर्फ इतना ही बताया की मरीज की जान बचाने के लिए उसका गुर्दा निकाल दिया गया है ।जिस पर फरमान सहित अन्य परिजनों का सब्र का बाँध टूट गया और उन्होंने डॉक्टर के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर वहां हंगामा शुरू कर दिया । हंगामे की सूचना मिलते ही थाना नई मंडी पुलिस के साथ ही सीओ नई मंडी योगेन्द्र सिंह भी मोके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर शांत करने का प्रयास किया ।

लेकिन हंगामा कर रहे लोग अस्पताल और डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही कराए जाने की बात पर अड़े रहे तत्पश्चात सूचना मिलते ही कार्यवाहक सी एम ओ भी उक्त अस्पताल में पहुंचे और पीड़ितों से जानकारी हासिल कर अपनी जाँच पड़ताल शुरू की ।

सी एम ओ ने जानकारी देते हुए बताया की सर्वप्रथम ऑपरेशन थियेटर सील किया जा रहा है वहीं डॉक्टर द्वारा मरीज का निकाला गया गुर्दा भी सील कर जाँच के लिए भेजा जा रहा है वहीं आगे की कार्यवाही जाँच पड़ताल के बाद ही की जायेगी ।

उधर सी ओ नई मंडी योगेन्द्र सिंह ने बताया की मरीज के परिजनों ने डॉक्टर व अस्पताल के खिलाफ तहरीर दे दी है जिनके खिलाफ जांचोपरांत कार्यवाही की जायेगी । वहीं सी एम ओ के आदेशानुसार मरीज की हालत गम्भीर देखते हुए मेरठ हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है ।

-मुजफ्फरनगर नगर से भगत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।