बीएचयू : एलबीएस हास्टल का मेस बंद! सड़क पर उतरे छात्र

वाराणसी- बीएचयू के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल (एलबीएस) के छात्रों ने गुरुवार की रात मेस बंद होने पर हंगामा किया। बिड़ला हॉस्टल के सामने सड़क पर लकड़ी एकत्र कर आग लगायी और प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।
छात्र मेस के साथ ही हॉस्टल की दुर्व्यवस्था को लेकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। छात्रों ने बताया कि एलबीएस हॉस्टल का मेस होली के पहले से ही बंद है। इससे खाना नहीं मिल रहा है। वे थालियां बजाकर कर नारे लगा रहे थे। मौके पर हॉस्टल के वार्डेन डॉ. बाला लखेन्द्र ने छात्रों को मनाने की कोशि की लेकिन छात्र खाने की मांग करते हुए धरने पर बैठे रहे।
छात्रों का कहना है कि एलबीएस हॉस्टल में इंटरनेट सेवा भी बाधित है। कामन रूम में टीवी व चेयर की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा वाटर कूलर की मांग की। बाद में हॉस्टल के वार्डेन ने छात्रों को अन्नपूर्णा भोजनालय में खाना खिलाया और शुक्रवार से हॉस्टल मेस के संचालन का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्र शांत हुए।
बता दें कि हाल के कुछ महिनों से बीएचयू अव्यवस्था से गुजर रहा है। किसी न किसी मुद्दे को लेकर प्रदर्शन होते रहते हैं। छात्रावासों में बुनियादी सुविधाओं को लेकर भी कई बार धरना-प्रदर्शन छात्र कर चुके हैं। उनका आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन कोरा आश्वासन देकर चुप्पी साध लेता है।

रिपोर्ट-:महेश कुमार राय वाराणसी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।