दुष्कर्म पीड़िता ने आग लगाकर किया आत्मदाह

शाहजहांपुर – यूपी के सीएम योगी महिलाओं की सुरक्षा के लिये बड़े बड़े बादे करते हैं लेकिन यूपी में महिलाओं की हकीकत इससे जुदा है। यूपी में रेप पीडित महिलायें न्याय की आस में दम तोड रहीं हैं ताजा मामला शाहजहांपुर जिले का है जहां पर एक महिला पिछ्ले 6 महीनो से रेप की शिकार हो रही थी और जब उसे न्याय नही मिला तो आज पीडित महिला ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली।पीडित महिला का पति अपनी पत्नी के साथ थाने गया था रेप और धमकी की शिकायत करने लेकिन अफसोस कि पुलिस ने सिर्फ ये कहकर उन्हे थाने से चलता कर दिया कि पुलिस तुम्हारे साथ है तुम डरो मत । काश उस दिन अगर पुलिस ने एफआईआर लिख कर गिरफ्तारी कर ली होती तो आज योगी के रामराज्य में एक रेप पीडित महिला को आग में स्वाहा नही होना पडता ।

जानकारी के अनुसार ताजा मामला यूपी के शाहजहांपुर जिले का है जहां पर परौर थाना छेत्र में एक महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया क्यूंकि वो पिछ्ले 6 महीनो से रेप और धमकियों की शिकार हो रही थी। जब महिला को न्याय मिलता नही दिखा तो थक हार कर आज उसने अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। पीडिता के अनुसार उसी के गांव के विनय कुमार , मुकेश यादव और प्रमोद यादव ने मिलकर उसके साथ रेप किया और दबंगो ने महिला को धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो तुम्हे और तुम्हारे बच्चों को जान से मार देंगे। जब पीडित की पुलिस ने भी मदद नही की और लगातार धमकियों से परेशान होकर आज पीडित महिला ने घर में ही मिटटी का तेल अपने ऊपर डाल कर आग लगा ली । महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।
उधर पीडित महिला के पति ने बताया कि वो गरीब है और दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है उसकी बीबी और बच्चे यहीं गांव में रहते थे । जब उसकी बीबी के साथ रेप की घटना हुई तो उसने फोन कर अपने पति को आप बीती सुनाई जिसके बाद पति दिल्ली से शाहजहांपुर आया और अपनी पत्नी के साथ थाने गया था रेप और धमकी की शिकायत करने लेकिन अफसोस कि पुलिस ने सिर्फ ये कहकर उन्हे थाने से चलता कर दिया कि पुलिस तुम्हारे साथ है तुम डरो मत । काश उस दिन अगर पुलिस ने एफआईआर लिख कर गिरफ्तारी कर ली होती तो आज योगी के रामराज्य में एक रेप पीडित महिला को आग में स्वाहा नही होना पडता ।
जिला अस्पताल के डाक्टर का कहना है कि महिला लगभग 90% जली हुई थी जब उसे अस्पताल लाया गया था इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।
जिले के पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जल्द ही आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा और कडी से कडी कार्यवाही की जायेगी।
– शाहजहांपुर से ज्योति सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।