डीएम के आरटीओ कार्यालय पर छापे से मचा हडकंप:पकड़े गये दलाल

रामपुर- उत्तर प्रदेश के ज़िला रामपुर में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अचानक आरटीओ कार्यालय पर जाकर छापामार कार्यवाही कर डाली, डीएम की इस छापामार कार्यवाही से आरटीओ विभाग में हड़कंप मच गया। डीएम ने मौके से बाबू सहित कई दलालो को पैसा लेकर ड्राइविंग लाइसेंस बनाते पकड़ा। जिन्हें पुलिस की कस्टडी में सौप दिया गया। डीएम को कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि बाबुओ की मिली भगत से आरटीओ विभाग में 2000 से लेकर 2500 रुपये में ड्राइविंग लाइसेन्स बनाये जा रहे है। जिस के आधार पर कार्यवाही की गई।
इस कार्यवाही में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह सहित पुलिस प्रशासन व ज़िले के बड़े अफसरान भी मौजूद थे। डीएम का छापा लगता देख आरटीओ कार्यलय के बाहर दलाली का अड्डा चला रहे सभी दलाल मोके से अपनी दुकानें समेट कर फरार हो गए।
डीएम ने एआरटीओ से काफी देर पूछताछ की और जिन लोगो के लाइसेंस बनाये गए थे, उनको फोन किया तो पता चला कि आरटीओ कार्यलय के बाबू द्वारा दलालो के ज़रिए आवेदक से लाइसेंस के नाम पर 2000 से लेकर 2500 रुपये वसूला गया। डीएम ने फोन कर कई आवेदकों से आरटीओ बन कर बात की और आरटीओ विभाग में पैसा लेकर लाइसेंस बनाने का भंडाफोड़ किया।
वही इस मामले में डीएम ने कहा कि कई दिनों से पैसा लेकर लाइसेंस बनाने की शिकायतें मिल रही है। जिस पर निरीक्षण किया गया है। आरटीओ साहब से इस मामले में पूछताछ जारी है और कागज़ो को भी खंगाला जा रहा है। फिलहाल अभी चेतावनी दी गई है। अगर दोबारा ऐसा ही हुआ तो निलंबन की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।