उत्तराखंड: काेई ढूँढ के लाये हमारे सांसद महाेदय काे, जब से बने तब से लापता

उत्तराखंड/पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड पाैडी लाेक सभा के सांसद खंडूरी जी की तालाश हो रही है समूचे पौड़ी लोकसभा क्षेत्र में। मामला 5 साल पुराना है इसलिए तस्वीर नही है उस ब्यक्ति की किसी के पास होगी तो पोस्ट करें। हुलिया हम बता रहे है। ब्यक्ति 5 फुट 11 इंच है चेहरे पर बड़ी बड़ी मूंछे है कहते है ब्यक्ति आर्मी के किसी ऊंचे पद से सेवानिवृत्त है। पहाड़ों के ब्यक्ति है और चुनाव लड़ के गायब हो जाते है। इसबार पौड़ी से चुनाव लड़ा और तब से गायब ही है। 5 साल बीत चुके है जनता खोज रही है अपने प्रिय नेता को, जो अभिनय कर के वोट तो मांग लेते है मगर अभिब्यक्ति नही दे सकते है। लोग उन की कुशलता की कामना कर रहे है। उन को सन्देश भेज रहे है कि आप ब्यौबृद्ध है हम कामना करते है विकास की हम कामना करते है आप के स्वस्थ जीवन की आप काम न किया करो दिल्ली सांसद आवास में लेटे रहना।

आप हमारे पौड़ी के अभिनेताओं में से एक हो क्यों कि नेता वो होते है जो नेतृत्व करते है। और नेतृत्व आप ने कभी किया नही आप सिर्फ चुनाव के मौसम में फुदक कर आवोगे और चोपड़ा साहब के फिल्मों की तरह सीनरी दिखा कर निकल जाओगे फिर हम जीवन का टिगत लेकर खड़े रहेंगे मौत की खिड़की पर वोट तो मैंने भी इन को दिया था मगर भूल गया कि क्या बोल कर इन्होंने वोट मांगा था मगर आज यह याद है कि सिर्फ झूठ बोल कर वोट मांग था।

मगर आप हमारे क्षेत्र के सर्वोच्च ब्यक्ति हो क्योंकि हम ने आप के हाथ में नेतृत्व दिया है और नेतृत्व विहीन सामाज अगर आप को देखना है तो जम्मू कश्मीर झारखण्ड छत्तीसगढ़ जाकर देखो।आप का श्रेष्ठ नेतृत्व कहता है कि नाली से गैस बनाओ पकौड़ी तलो रोज़गार के साधन खुलेंगे आप भी कुछ इस तरह के जुमले फेंको हमारे पास पहाड़ों में गौबर चाय पतीले सब कुछ है।
बहुत हुआ अकड़ बकड बम्बे बो अब कुछ काम करो।साहब आप के क्षेत्र की जानकारी हम आप को देते है। उत्तराखंड 9 नवम्बत 2000 को अस्तित्व में आया और उतराखंड प्रदेश के पांच लोकसभा क्षेत्रों में से एक पौड़ी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र सन 1957 में अस्तित्व में आया था, इस लोकसभा क्षेत्र में पांच जिलों जिनमें जनपद चमोली, जनपद पौड़ी गढ़वाल, जनपद रूद्रप्रयाग तथा जनपद नैनीताल और टिहरी गढ़वाल के कुल 14 (चौदह) विधानसभा क्षेत्र शामिल है जो निम्नानुसार हैं।

जिला चमोली – बद्रीनाथ, कर्णप्रयाग, थराली,
जिला पौड़ी गढ़वाल चौबट्टाखाल, कोटद्वार, लेंसडाउन, पौड़ी, श्रीनगर, यमकेश्वर
जिला रूद्रप्रयाग केदारनाथ, रूद्रप्रयाग
जिला नैनीताल रामनगर
जिला टिहरी गढ़वाल देवप्रयाग, नरेन्द्र नगर
यह है आप का सम्पूर्ण क्षेत्र जो करीब 213km में फैला है जिस की सीमा उत्तरप्रदेश से लगती है। आये दिन बस दुर्घटना व छेड़छाड़ के मामले आते है। आप के क्षेत्र में बिगत 5 साल में 48 बस दुर्घटना हुई उन में से आप कहीं नही दिखाई दिए। माना आप का स्वास्थ्य सही नही है मगर क्या जरूरत है कुर्सी पकड़ कर हमारे भविष्य से खिलवाड़ करने की।

संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व
2004 से 2007 – श्री भुवन चंद खंडूरी (बीजेपी)
2007 से 2009 – श्री तेज़ पाल सिंह रावत (बीजेपी)
2009 से 2014 – श्री सतपाल महाराज (कांग्रेस)
2014 से वर्तमान में श्री भुवन चंद खंडूरी (बीजेपी)

श्रीमान आप की प्रतीक्षा में लोग है कि आप कब आओगे लोगों की सुनोगे आप से बहुत उम्मीदें थी इस लिए आप से बिनती है क्षेत्र के लोगों को नाउम्मीदी न दें,अभी आप के क्षेत्र धुमाकोट रामनगर नैनीडांडा रिखणीखाल यमकेस्वर एकेश्वर जयहरीखाल दुगड्डा से घूम कर आ रहा हूँ 90% लोगो को नही पता कि हमारा सांसद कौन है। आप का नाम सुना है मगर आप किस क्षेत्र के सांसद हो किसी को नही पता,दुर्भाग्य आप का नही हमारा है।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।