आखिर 9 सीट जीतकर विपक्ष को धूल चटा ही दी योगी ने

लखनऊ- आज राज्यसभा के 10 सीटो पर होने बाले चुनाव में योगी आदित्यनाथ की रणनीति काम कर गयी।सराहनीय यह रहा कि सारा विपक्ष एकजुट होने के बसपा को नहीं जिता पाया।

जानकारी के अनुसार 9 सीट के परिणाम घोषित हुए जिसमें बीजेपी ने 8 सीट जीती और एक सीट सपा ने जीती।10 वीं सीट के लिए कांटे की टक्कर रही। बसपा प्रत्याशी भीमराव अम्बेडकर को 32 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी अनिल अग्रवाल को 33 वोट मिले। दूसरी वरीयता से 10वीं सीट तय होगी। इसी के संशय शुरू हुआ और धडकनें बढने लगी।फिर अनिल अग्रवाल के जीतने की संभावना बढ़ी।बीजेपी 9वीं सीट जीतने के करीब और फिर बीजेपी प्रत्याशी अनिल जैन विजयी।
इस तरह बीजेपी के अरूण जेटली चुनाव जीते, बीजेपी प्रत्याशी नरसिम्हा भी चुनाव जीते,बीजेपी की कांता कर्दम राज्यसभा सदस्य बनीं,बीजेपी के अशोक बाजपेयी राज्यसभा सदस्य बने,बीजेपी के सकलदीप राजभर राज्यसभा सदस्य बने,बीजेपी के विजयपाल सिंह राज्यसभा सदस्य बने,बीजेपी के हरनाथ सिंह राज्यसभा सदस्य बने ,बीजेपी के अनिल अग्रवाल राज्य सभा सदस्य बने,बीजेपी के अनिल जैन राज्यसभा सदस्य बने और सपा की जया बच्चन राज्यसभा सदस्य बनीं। समाचार सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर।

-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।