यूपी में आज हो सकता है एलान: हितेश चंद्र अवस्थी के ही पूर्ण कालिक डीजीपी बनाए जाने की संभावना

लखनऊ- यूपी के पूर्णकालिक डीजीपी पर फैसला आज को हो सकता है। यूपी के डीजीपी के लिए शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग की बैठक हो चुकी है। केवल इसकी औपचारिकता बाकी बची है, जो सोमवार तक पूरी होने की संभावना है। यानी पूर्ण कालिक डीजीपी के नाम पर सोमवार को मुहर लगने की पूरी संभावना है। सूत्रों का कहना है कि पूर्णकालिक डीजीपी के नाम को लेकर भी कोई संशय नहीं है।

कार्यवाहक डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के ही पूर्ण कालिक डीजीपी बनाए जाने की संभावना है। अवस्थी यूपी में उपलब्ध पुलिस अधिकारियों में वरिष्ठता के क्रम में जावीद अहमद को छोड़कर सबसे ऊपर हैं। जावीद अहमद का कार्यकाल केवल डेढ़ महीने बचा है, ऐसे में उनके नाम पर विचार करने का कोई मतलब नहीं है। क्योंकि नए डीजीपी बनने के लिए कम से कम छह माह की सेवा अवधि शेष रहना जरूरी है। ऐसे में हितेश चंद्र अवस्थी के नाम का एलान पूर्ण कालिक डीजीपी के रूप में होना महज औपचारिकता बताई जा रही है। यह औपचारिक घोषणा संघ लोक सेवा आयोग की हरी झंडी के बाद होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।