युवक ने खाया जहर, सुसाइड नोट में लिखा पीएम और सीएम करें मेरे बच्चों की परवरिश

झाँसी। मानसिक बीमारी से ग्रस्त एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी का प्रयास किया, मगर उसने इससे पहले जो सुसाइड नोट लिखा, वह आश्चर्यचकित करने वाला था। युवक ने उसमें लिखा था कि मेरे बच्चे की देखभाल व परवरिश पीएम व सीएम करें। जहर खाकर खुद ही डायल 100 को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पीआरवी उसे लेकर स्वास्थ्य केंद्र आ गई, जहां उसे बचा लिया गया।
मामला मऊरानीपुर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शिवगंज का है। यहां रहने वाला 25 वर्षीय देवेंद्र अहिरवार पुत्र मुकुंदी लाल काफी समय से मानसिक रूप से बीमार था। आज सुबह वह राष्ट्रीय राजमार्ग झांसी-खजुराहो पर बने ओवर ब्रिज के नीचे पहुंच गया। वहां उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। जब उसकी हालत बिगडऩे लगी तो उसने स्वयं यूपी डायल 100 को फोन कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पीआरबी 393 ने अचेत अवस्था में पड़े युवक को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। पीआरबी 393 के शिवनाथ सिंह ने बताया कि युवक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने लिखा है कि वह मानसिक बीमारी से ग्रसित है तथा उसका काफी समय से उपचार चल रहा है। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि यदि वह मर जाए तो मौत के बाद उसके बच्चों की परवरिश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराएं। पुलिस के अनुसार यह मांग लिखने के बाद वह ओवर ब्रिज के नीचे गया और विषाक्त पदार्थ खा लिया। उधर, प्राथमिक उपचार के बाद युवक को झांसी के मेडिकल कॉलेज के लिए स्थानान्तरित कर दिया गया।
-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।