योगी सरकार में ग्राम सभाओं के आवंटन में अधिकारियों ने मानकों की उड़ाई खुलेआम धज्जियां

*सुरसा ब्लाक में मानकों को ताक पर रखकर किया गया ग्राम सभाओं का आवंटन

*ग्राम विकास और ग्राम पंचायत अधिकारियों के ग्राम सभा आवंटन में जमकर हुई धांधली

हरदोई- आपको बता दें हरदोई सुरसा ब्लाक में ग्राम सभा आवंटन को लेकर जमकर धांधली हुई ब्लॉक के अधिकारियों ने ग्राम पंचायत और ग्राम विकास अधिकारियों को मनमाने तरीके से ग्राम सभाओं का आवंटन किया यही नहीं प्रमुख सचिव के आदेशों को भी दरकिनार कर दिया जबकि प्रमुख सचिव द्वारा आदेश आया है कि जो ग्राम सभाएं ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी को आवंटन की जाए वह पास पास होनी चाहिए ताकि सरकारी कार्य अच्छे से हो सके और समय से कर्मचारी ग्राम सभाओं में पहुंच सकें जिसको लेकर उच्चाधिकारियों द्वारा वह कलस्टर निरस्त करते हुए दोबारा कलस्टर बनाने के आदेश दिए।

यही नहीं सालों से जमे बैठे ग्राम विकास अधिकारियों को 3 साल के ऊपर ग्राम पंचायत अधिकारी या ग्राम विकास अधिकारी का तबादला दूसरे ब्लॉक को करने के आदेश थे लेकिन तबादला होने के बाद फिर वही ग्राम पंचायत अधिकारी उसी ब्लॉक में आकर तैनाती कर दी गई यही नहीं 4 साल तक के ग्राम विकास अधिकारी ब्लॉक पर तैनात हैं बरहाल अधिकारी प्रमुख सचिव के आदेशों को कितना मान रहे हैं यह साफ तौर पर दिख रहा है।

रिपोर्ट आशीष सिंह
हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।