25 लाख की रंगदारी न देने पर हत्या की योजना बनाते दो शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

जौनपुर- जौनपुर जिले के डाक्टर से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने,रंगदारी न देने पर डाक्टर और एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य की हत्या की योजना बनाते हुए दो शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकडे गए अपराधियों के कब्जे से 2 अवैध तमंचा, 4 कारतूस,मोबाइल फोन व चोरी की मोटर साइकिल बरामद हुआ है।
जौनपुर जिले की पुलिस द्वारा अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना सिंगरामऊ थाना पुलिस टीम द्वारा चिकित्सक से रंगदारी मांगने व न देने पर जान से मारने की धमकी देने वाले दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया ।
पुलिस अधीक्षक जौनपुर आशीष तिवारी ने बताया कि कुसहां मोड़ पर सिंगरामऊ पुलिस टीम थी उसी समय मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि जिन बदमाशों द्वारा डाक्टरों से रंगदारी मांगी गई है वो चोरी की मोटरसाइकिल के साथ कुसहां की तरफ से कुसहां मोड़ की तरफ आ रहे हैं सूचना पर तत्काल कार्यवाई करते हुए पुलिस टीम द्वारा कुसहां मोड़ पर घेराबन्दी कर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया।
पूछताछ में अपराधी विनोद सिंह एवं सत्य प्रकाश द्वारा बताया गया कि दिनांक 31मई को जौनपुर पुलिस को भ्रमित करने के उद्देश्य से अपनी लोकेशन बदलकर हम लोग प्रयागराज चले गए एवं वहीं से सिंगरामऊ अन्तर्गत एक डाक्टर से 5 लाख एवं थाना लाइन बाजार अन्तर्गत दो डाक्टरों से 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी एवं न देने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी । हम लोगों द्वारा डाक्टरों को तीन दिन का समय दिया गया था, पैसा न देने पर डाक्टरों के क्लिनिक पर फायरिंग करने एवं सफल होने पर तीन और डाक्टरों से रंगदारी मांगने की योजना बनायी थी । पूछताछ में बदमाशों द्वारा बताया गया कि हम लोगों की एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य से दुश्मनी है एवं हम लोग उसकी हत्या करने के लिए पैसा,असलहा,कारतूस एवं गाड़ी की व्यवस्था कर रहे थे लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए ।

जौनपुर से शैलेंद्र यादव की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *