एक घण्टे की बारिश में खुली पोल: लाखों के खर्च से साफ हुए नाले बेकार पूरा शहर पानी पानी

रुड़की/हरिद्वार- पिछले कई दिनों से बारिश के लिए तरस रहे लोगों को एक घण्टे की बारिश भी भारी पड़ी। बारिश से पूरे शहर में पानी ही पानी हो गया। सड़कों और गलियों में जलभराव हो गया। इससे रफ्तार पर ब्रेक लग गया और जनजीवन प्रभावित रहा। सड़कों पर दो से तीन फीट तक जल भराव होने से लोग घरों से निकलने को तरसते रहे। एक घंटे की बारिश में शहर तालाब बन गया। तमाम जगह देर शाम तक जल भराव की स्थिति बनी रही। सुबह दोपहर 12:00 बजे से एक बजे तक बजे तक हुई झमाझम बारिश ने लोगों के सामने दुश्वारियां खड़ी कर दीं। जो जहां था वहीं ठहर गया।

पिछले कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे लोगों का बारिश देखते ही चेहरा खिल उठा। लेकिन थोड़ी ही देर की बारिश से हुए जलभराव से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया।बारिश ने ऐसी दस्तक दी कि जनजीवन पटरी से उतर गया। चोक नाले और नालियां बारिश का सामना नहीं कर सके और शहर के तमाम इलाकों में दो से तीन फीट तक जल भराव हो गया। मेन बाजार पुरानी तहसील रामनगर अमृतलाल आवास विकास सिविल लाइन चंद्रशेखर चौक सत्ती मोहल्ला मच्छी मोहल्ला पुराना अस्पताल रोड़ सहित इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए। तमाम जगहों पर घरों और दुकानों में भी पानी घुस गया। करीब एक घंटे में बारिश ने शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए। घंटों आधे से ज्यादा शहर जलमग्न रहा।
नाला सफाई पर खर्च हुए लाखों असर कुछ नही….

नगर निगम द्वारा जलभराव की समस्या से निजात के लिए नालों की सफाई की गई थी। जिसमे लाखो रुपए का खर्चा आया। वहीं निगम ने बाजारों में अतिक्रमण भी हटवाया लेकिन इसका भी कोई असर नजर नही आया। एक घण्टे की बारिश में ही पूरा शहर जलमग्न हो गया।
– रूड़की से इरफान अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *