केंद्र व राज्य सरकार दोनो किसानों की हितैसी: हंसराज विश्वकर्मा

पिंडरा/वाराणसी-उत्तर प्रदेश के प्रत्येक विधान सभा मे होने वाले किसान कल्याण सम्मेलन के तहत गुरुवार को पिंडरा विस् क्षेत्र के देवराई में प्रथम सम्मेलन का आयोजन किया गया।जिसमें सैकड़ो की संख्या में किसान उपस्थित रहे।
किसान कल्याण सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार ने किसानों के हितों के लिए सदैव सजग रही है चाहे वह बैंक ऋण माफी या फिर समर्थन मूल्य। यही नहीं किसानों को सस्ते प्रीमियम पर 2 लाख का बीमा, एक हजार के खर्च पर बुआई से लेकर कटाई तक यदि फसल नष्ट हो जाती है तो उसके भी फसल नुकसान की भरपाई सरकार बीमा के माध्यम से करेगी।
जिला महामंत्री प्रभात सिंह व जयप्रकाश जी ने फसल बीमा के बाबत किसानों को विस्तृत जानकारी दी। सांसद प्रतिनिधि विजयचन्द पटेल, शैलेश पांडेय व संतोष अनेई ने कहा कि किसानों के लिए सरकार ने कई योजनाएं बनाई है जो कुछ ही दिनों में दिखने लगेगी ।इस दौरान किसानों ने अपनी समस्या को उठाया।
संचालन व धन्यवाद ज्ञापन अजय ऊदल ने किया।
इस दौरान अभिषेक राजपूत, मनीष पाठक,अनिल सिंह, विजय प्रकाश,विकास सिंह,इंद्रेश पाठक,संतोष सिंह, रामरक्षा व अवनीश सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किया। इस अवसर पर सैकड़ो की संख्या में किसान उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-महेश पाण्डेय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *