सेना के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा करने वाले मास्टरमाइंड को एसटीएफ ने पकड़ा

वाराणसी- अपराध पर नियंत्रण करने के लिए वाराणसी और प्रदेश में अभियान चला रही एसटीएफ को बुधवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। टीम ने शहर के कैन्टोमेंट इलाके से सेना भर्ती के नाम पर फर्जी वाडा करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश किया और मौके से 5 फर्जी नियुक्ति पत्र सहित गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया व्यक्ति बिहार का रहने वाला है और वाराणसी में अपना गैंग संचालित करता था।

इस सम्बन्ध वाराणसी एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि सेना भर्ती के नाम पर एक बड़े गिरोह के वाराणसी में सक्रीय होने की सूचना काफी दिनों से मिल रही थी, जिसको पकड़ने के लिए एसटीएफ लखनऊ के एसएसपी अभिषेक सिंह द्वारा एसटीएफ की विभिन्न इकाइयों,टीमो को अभिसूचना संकलन एव कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया था। वाराणसी एसटीएफ इकाई को इस गैंग को ट्रैक करने के लिए लगाया गया था।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गैंग के सरगना पंकज शर्मा निवासी बलबाध, पोस्ट गडहनी, थाना चरपोखरी जनपद भोजपुर बिहार जो की इस समय सिगरा थानाक्षेत्र के शिवपुरवा इलाके में रह रहा है। इसको कैंटोमेन्ट स्थित शारदा मोटर ट्रेनिंग स्कूल के निकट सामुदायिक शौचालय के पास से गिरफ्तार कर लिया।

इसके पास से 5 फर्जी नियुक्ति पत्र, 1 मोबाइल फोन, भारतीय सेना की एक गर्म जर्सी, एक ऊनी टोपी एवं पहने हुए भारतीय सेना की वर्दी, भारतीय सेना की दो फर्जी मुहरें, शैक्षणिक अंक पत्र व प्रमाणपत्र की छाया प्रति, एक मोटरसाइकिल जिसपर फर्जी तरीके से भारतीय सेना लिखा है और भारतीय सेना का होलोग्राम बना है मिला है।

इस गैंग का पर्दाफ़ाश और गैंग के सरगना को पकड़ने में एसटीएफ के विपिन कुमार राय के नेतृत्व में बनाई गई टीम के तेजतर्रार इंस्पेक्टर पुनीत परिहार, एसआई शहजादा खान, एसआई अंगद, एसआई अरविन्द सिंह, कांस्टेबल अरविन्द पाठक, बैजनाथ, अरविन्द सिंह, कमांडो राजकुमार चालक जसवंत सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *