नहाने गया किशोर गंगा में समाया,एक महीने पूर्व हुई थी शादी

हनुमानगंज- महर्षि दुर्वासा आश्रम गंगा घाट पर स्नान करने गया किशोर गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गया. परिजनों के साथ ग्राम प्रधान ने भी पोस्टमार्टम न कराने की शर्त पर शव का अन्तिम संस्कार के लिये घर ले गये. विधवा माँ और पत्नी का रो रोकर बुरा हाल हो रहा हैं.
सरायइनायत थाना क्षेत्र के सरायनुरुद्दीनपुर उर्फ उर्दी सराय निवासी राज बिन्द उम्र 18 वर्ष पुत्र स्व० बृजलाल बिन्द गाँव के कुछ लोगों के साथ महर्षि दुर्वासा आश्रम घाट पर गंगा स्नान करने गया था. नहाते वक्त वह गंगा के गहरे जल में चला गया. जब तक आस पास के लोग कुछ समझ पाते तब तक देर हो चुकी थी. कुछ लोगों ने उसे गहरे पानी से निकाल कर बाहर किया. सूचना पाकर गाँव और घर के लोग एकत्र हो गये. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहती थी किन्तु परिजनों और गाँव के प्रधान ने पंचनामा के बाद शव को अन्तिम संस्कार के लिये उठा ले गये. मृतक की एक माह पूर्व शादी हुई थी. डेढ़ साल पहले पिता का साया उठा था. मृतक ही परिवार में अकेला परवरिश करने वाला था. वह भी काल के गाल में समा गया.

पुलिस की ना मौजूदगी में हर वर्ष होती हैं मौत
हनुमानगंज. दुर्वासा आश्रम में लगने वाले मेले में थाने की पुलिस मेले में तैनात रहती हैं किन्तु गंगा के किनारे पुलिस थाने की पुलिस और जल पुलिस के न होने के कारण प्रत्येक वर्ष मौत होती हैं. किन्तु थाने की पुलिस और प्रशासन किसी प्रकार सीख नहीं ले रही हैं. यदि पुलिस सीख लेती तो आज राज की मौत न होती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *