गौतम माथुर के प्रयासों से बाड़मेर नगर परिषद आई अव्वल होगा राज्य स्तरीय सम्मान

बाड़मेर/राजस्थान- स्वच्छ भारत दिवस के अवसर पर दो अक्टूबर को जयपुर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में बाड़मेर नगरपरिषद् को पीएम स्वनिधि योजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया जाएगा। बाड़मेर नगर परिषद का चयन भारत सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के द्वारा चयन किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस योजना के तहत बाड़मेर नगरपरिषद् द्वारा 1287 स्ट्रीट वेंडर्स को कैम्प लगाकर सर्वाधिक ऋण वितरण का कार्य किया गया था।

पीएम स्वनिधि योजना,नगर परिषद, बाडमेर के जिला प्रबंधक गौतम माथुर ने जिला मुख्यालय पर सरकारी बैंकों के ऋण विभाग के अधिकारियों से मिलकर ज्यादा से ज्यादा स्ट्रीट वेन्डरो को लाभान्वित किया इसके लिए 1287 स्ट्रीट वेन्डरो को ऋण दिलवाने का शानदार कार्य किया। माथुर नगर परिषद के कार्य करने के साथ ही जिला मुख्यालय पर सरकारी बैंकों में देर शाम तक आनलाइन प्रकिया पूरी करवाने में लगे रहते थे।

स्वायत्त शासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार पीएम स्वनिधि योजना के तहत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्षन के आधार पर राज्य स्तर पर पन्द्रह नगर निकायों को स्वच्छ भारत दिवस पर इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान, जयपुर में सुबह नौ बजे पुरस्कृत किया जाएगा। नगरपरिषद् बाड़मेर की ओर से गौतम माथुर के साथ ही सहायक परियोजना अधिकारी गणपतराम इस पुरस्कार को ग्रहण करेंगे।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *