9 जून को काशी में होंगे सीएम योगी आदित्यनाथ तैयारियां हुई तेज

वाराणसी/जंसा -सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ 9 जून को अपने दो दिवसीय यात्रा पर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस आ रहे हैं।उनके आने की सूचना से शासनिक-प्रशासनिक अधिकारियों में हलचल मच गई है। अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है।

सूत्रों की मानें तो 9 जून को दोपहर सीएम बनारस पहुंचेंगे।इस बार सीएम विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करने के साथ ही अधिक मास में चल रहे पावन पंचक्रोशी यात्रा के 84 किमी की दूरी भी तय करेंगे।

पैदल यात्रा करेंगे योगी!

विभागीय सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी पंचक्रोशी यात्रा के दौरान मणिकर्णिका घाट पर दर्शन-पूजन करने के बाद अस्सी घाट तक पैदल जा सकते हैं।वहां से वाहन द्वारा यात्रा के पांचों पड़ाव कन्दवा, भीमचण्डी,रामेश्वर, होते हुए कपिलधारा पहुंचेंगे।वहां से वरुणा-अस्सी के संगम स्थल सरायमोहाना पहुचेंगे और नाव से पुनः मणिकर्णिकाघाट आएंगे।यात्रा के दौरान सीएम हर पड़ाव पर आधा से एक किमी तक कि दूरी पैदल ही तय कर सकते हैं।रास्ते में क्षेत्रीय लोगों से बातचीत कर हर स्थान का मौजूदा हाल भी जान सकते हैं।इसलिए हर पड़ाव पर तैयारियां, सफाई व्यवस्था सब जोरो पर चल रहा है।
बदलने लगा रामेश्वर धाम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पंचक्रोशी यात्रा करने के सूचना बाद से पंचक्रोशी यात्रा का पड़ाव स्थल रामेश्वर धाम बदलने लगा। तैयारियां जोरों पर हैं।उनके आने की सूचना बाद से क्षेत्र में वर्षों से बंद पड़े शौचालय की साफ-सफाई कराया गया।

नए शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है।उसके साथ सड़कों की मरम्मत का कार्य तेजी से चल रहा है।यात्रियों के ठहरने के स्थलों पर पेयजल-लाइट पंखे की उचित व्यवस्था की जा रही है।

यूपी की तीसरे सीएम पहुचेंगे रामेश्वर

महंत मद्रासी बाबा ने बताया कि योगी आदित्यनाथ यूपी के तीसरे सीएम होंगे जो रामेश्वर धाम पहुंचेगे।इनसे पूर्व 1984 में पहले मुख्यमंत्री बीर बहादुर सिंह व दूसरे बार 1990 में रामेश्वर गौशाला में कल्याण सिंह आये थे और अब योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं।

काश! रोज आएं योगी
सीएम योगी के आगमन के सूचना बाद से रामेश्वर धाम सहित अन्य पड़ाव स्थल के आसपास ग्रामीण काफी खुश हैं।यह पहली बार होगा कि सीएम पंचक्रोशी यात्रा करेंगे।इसी बहाने पीएम के संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र का हाल जानेंगे।उनके आगमन से पूर्व हर पड़ाव स्थल पर बेहतर व्यवस्था की जा रही है।
सड़को का मरम्मत कराया जा रहा है।पेयजल व्यवस्था साफ-सफाई व्यवस्था की जा रही है।जब सीएम आगमन को लेकर रामेश्वर धाम क्षेत्र के स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत किया गया तो गांव के रहने वाले रमेश ने कहा कि जैसी तैयारी चल रही है वैसा कभी नहीं देखा।यहां यात्रियों के ठहराव स्थल पर पंखे लगाए जा रहे हैं।ऐसा देख कर के तो यही कहेंगे कि योगी यहां रोज आएं। कम से कम यहां व्यवस्था तो अच्छा रहेगा।
मंदिर में स्वागत की तैयारियां
वहीं सीएम के आने की जानकारी होने के बाद से रामेश्वर धाम मंदिर में भी तैयारियां जोरों पर हैं।मंदिर की साफ-सफ़ाई के साथ ही रंगा रोगन का भी कार्य जोरो पर है।

मंदिर के महंत राममूर्ति दास उर्फ़ मद्रासी बाबा ने बताया कि योगी जी को मंदिर की तरफ से भगवान का चढ़ा हुआ माला और एक पुरषोत्तम राधा कृष्ण की स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र दे कर स्वागत करेंगे। सीएम के आने से ग्रामीण बहुत खुश हैं।

ग्राम प्रधानों संग करेंगे बैठक
सीएम योगी 9 जून को पंचक्रोशी यात्रा पूर्ण करने के बाद रात्रि प्रवास करेंगे।10 जून की सुबह विकास कार्यो की समीक्षा बैठक करेंगे।उसके बाद भाजपा द्वारा चलाये जा रहे ग्राम स्वराज अभियान की जानकारी के लिए जिले के सभी ग्राम प्रधानों के साथ लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकाल संकुल में बैठक भी करेंगे।इस दौरान सीएम विकास की हकीकत से रूबरू होंगे।
-संवाददाता:-एस के श्रीवास्तव विकास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *