Breaking News

स्वर्णमयी अन्नपूर्णा के दर्शन को आज रात से ही लग जाएगी भक्तों की कतार: वितरित होगा खजाना

– मंगाए गए 6 लाख से अधिक सिक्के

वाराणसी। माता अन्नपूर्णा के स्वर्णमयी स्वरूप का पांच दिवसीय दर्शन मंगलवार को धनतेरस के दिन शुरू होगा। इसके लिए आज रात से ही भक्तों की लाइन लग जाएगी। माता के दर्शन और खजाना पाने के लिए देश भर से भक्तों का हुजूम उमड़ेगा। ऐसे में मंदिर प्रशासन तैयारी में जुटा है। माता को अर्पित करने के लिए 501 क्विंटल छप्पन भोग तैयार किया जा रहा है। वहीं भक्तों में बांटने के लिए 6 लाख से अधिक सिक्के मंगाए गए हैं।

भक्तों में बांटने के लिए 16 क्विंटल से अधिक लाबा का प्रसाद और 6 लाख से अधिक सिक्के मंगाए गए हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सड़क पर बैरिकेडिंग कराई गई है। स्वर्णमयी अन्नपूर्णा के गर्भगृह में प्रवेश के लिए अस्थायी सीढ़ी भी लगा दी गई है। इसी अस्थायी सीढ़ी के जरिये श्रद्धालु माता अन्नपूर्णा के दर्शन कर खजाने का प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे।

धनरेतस और दीपावली के दौरान माता के दर्शन को देश भर से भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। वाराणसी और आसपास के साथ ही गैर प्रांतों से भी श्रद्धालु काशी पहुंचने लगे हैं। ऐसी मान्यता है कि देवाधिदेव महादेव को भिक्षा देने वाली अन्नपूर्णा के दर्शन से सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *