साधुओं को पीटकर की दूसरे समुदाय के लोगों ने लूटपाट

सीतापुर – सीतापुर के रेउसा स्थानीय थाना क्षेत्र में चंदा मांगने गए बाबाओं को एक विषेश वर्ग के लोगों ने जमकर पीटा ही नहीं बल्कि उनके पास मौजूद चंदा भी लूट लिया। घटना की जानकारी होते ही बजरंग दल समेत कई अनेकों संत मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शन करते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। घटना का पता लगते ही पुलिस के हाथ पांव फूल उठे। अनेकों संतों तथा बजरंग दल के गुस्से को देखकर पुलिस ने कार्रवाई की बात कहते हुए किसी तरह से मामले को शांत किया। मित्रसेन गिरी नागा बाबा भरथा आश्रम पर रहते हैं।

चंदा मांग कर लौट रहे थे आश्रम साधु

परमा कुटी सिसोही जिला सीतापुर शिष्य जवाहर गिरी जिला गोपालगंज बिहार यहां अपने गुरु मित्र सेन के आश्रम पर आए थे। भंडारे का चंदा लेने के लिए गांव-गांव जा रहे थे। उसी दौरान करसा गांव पहुंचे जहां मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। वहां पर लोगों ने इन को जमकर पीटा और चंदा के 35000 रूप्या तथा प्रसाद छीन लिया।

बजरंग दल तथा त्यागी बाबा ने पहुंच कर किया प्रदर्शन

घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे बजरंग दल के नेता संदीप अवस्थी व त्यागी बाबा सहित अनेकों लोग मौके पर जा पहुंचे और सब लोग धरने पर बैठ गए। रेउसा थाना प्रभारी ओपी तिवारी सीओ लहरपुर सुशील कुमार सिंह आदि मौके पर जा पहुंचे।

– सीतापुर से रामकिशोर अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *