वैदिक मंत्रों के बीच अटल की अस्थियां गंगा में हुई प्रवाहित: दर्शनों को उमड़ा जन सैलाब

हरिद्वार – पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार को वैदिक मंत्रों के बीच वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता और उनके पति रंजन भट्टाचार्य ने अस्थि विसर्जन को हर की पौडी पर विधि पूर्वक संपन्न कराया। इस दौरान परिवार सदस्यों के अलावा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू समेत कई वरिष्ठ नेता और संतगण मौजूद रहे।
इससे पहले श्री गंगा सभा की ओर से हरकी पौड़ी के समीप बनाए गए मंच पर सभी ने अपने प्रिय नेता अटल जी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
रविवार की सुबह हेलीकाप्टर से अटल जी की दत्तक पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य, अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, त्रिवेंद्र सिंह रावत अस्थि कलश के साथ भल्ला कॉलेज के मैदान में उतरे। यहां से करीब सुबह 11.34 बजे सेना के सजे हुए ट्रक में अस्थि कलश यात्रा शुरू हुई। पुष्प वर्षा और देशभक्ति के गीतों के बीच अटल अमर रहें और जयश्री राम के उद्घोष के साथ कलश यात्रा बाजार से होते हुए दोपहर 12. 56 बजे हरकी पौड़ी पर पहुंची। रास्ते भर में हजारों लोगों ने अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि दी। तीर्थ पुरोहित पंडित हरिओम जयवाल और पंडित आशीष गौतम ने दोपहर 1.15 बजे अस्थि विसर्जन का कर्म संपन्न कराया।
– हरिद्वार से तसलीम अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *