विष्णु इंटर कॉलेज में छात्रों ने ली नशा न करने की शपथ

बरेली- विष्णु इंटर कॉलेज में नशा मुक्ति दिवस छात्रों के बीच में मनाया गया और छात्रों ने नशा विरोधी की शपथ ली. छात्र ने कहा तंबाकू ड्रग्स शराब वाले नशे के विरुद्ध जागरूक अभियान चलाकर हम लोगों को जागरूक करेंगेl विद्यालय में एवं विद्यालय के आसपास किसी भी प्रकार का तंबाकू ड्रग्स शराब उपयोग नहीं होने देंगे।
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा मादक द्रव्यों सेवा के मुद्दे से निपटने के लिए और भारत को नशा मुक्ति के दृष्टिकोण के नशा मुक्त भारत अभियान 15 अगस्त 2020 को देश में दवाएं के उपयोग के सबसे कमजोर के रूप में पहचाने गए हैं ।
विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता नेत्रपाल ने छात्रों को यह बतलाया कि भारत का नशा मुक्ति राज्य झारखंड है। वरिष्ठ प्रवक्ता श्री जितेंद्र वार्ष्णेय अपने कम शब्दों में कहा की नशीली चीजों और पदार्थों के लिए निवारण के लिए प्रत्येक वर्ष 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के रूप में मनाया जाता है।
कार्यक्रम नोडल अधिकारी प्रवीण कुमार शर्मा ने छात्रों को शपथ ग्रहण कराई और छात्रों को संदेश दिया कि कोई भी नशीला पदार्थ आपके लिए दृष्टिकोण मुख संज्ञान को बदलता है उसे नशा कहते हैं। गुटखा खाकर पान चबाकर बढ़ाना चाहते हैं मान
कैंसर होगा बीमारी बढ़ेगी चली जाएगी जान का नारा देकर बच्चों को जागृत किया
छात्रों को पर्यावरण संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी पेड़ लगाओ पानी बचाओ।
जहां है खुशियली वहां है हरियाली कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी एवं परिवार के वरिष्ठ प्रवक्ता शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थिति रही विद्यालय के सभी शिक्षकों ने ऑनलाइन सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया।

– बरेली से पी के शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *