लोक कल्याण मेले का शुभारंभ

झांसी। वर्तमान सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आज सदर तहसील प्रागंण में तीन दिवसीय लोक कल्याण मेला एवं प्रदर्शनी के कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी की धर्मपत्नी श्रीमती सौम्या अवस्थी व श्रीमती रिया झा ने फीता काटकर एवं मां सरस्वती के चित्र पर दीपप्रज्जविलत करके किया।
मुख्य अतिथि श्रीमती अवस्थी धर्मपत्नी शिव सहाय अवस्थी जिलाधिकारी ने कहा है कि उ.प्र सरकार हर दिन नये कीतिमान स्थापित कर जनता की निरन्तर सेवा कर रही है। उन्होने उपस्थित सभी लोगों से अपील की है कि वे सरकार द्वारा जनहित में संचालित योजनाओं की अद्यतन जानकारी रखे व जागरुक होकर उसका पूरा-पूरा लाभ उठाये। उन्होने जिला आकांक्षा समिति की अध्यक्षता होने के नाते लोक कल्याण मेला/प्रदर्शनी में आये लोगों से अपील की है कि आकांक्षा समिति के द्वारा लगाये गये रक्तदान शिविर में रक्तदान दे और जरुरतमंदों की सहायता करने में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करे।
विशिष्ट अतिथि विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा ने कहा है कि उ.प्र सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर सभी तहसीलों में लोक कल्याण मेला, प्रदर्शनी का सफल आयोजन किया गया। इस मेले का मूल उददेश्य लोगों को सरकार द्वारा जनहित में संचालित समस्त योजनाओं की अद्यतन जानकारी देना है व छूटे एवं पात्र लोगो को सरकार की नीति, उपलब्ध्यिों से अवगत कराकर उन्हे लाभान्वित करना है। भाजपा सरकार ने एक साल में बहुत ही सराहनीय कार्य किये। इन्ही उपलब्ध्यिों को जनता के बीच रखने के लिए ही लोक कल्याण मेला, प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। उन्होने जिला आकांक्षा समिति के द्वारा रक्तदान के लिए अनूठी पहल का भी स्वागत किया।
उप जिलाधिकारी अनुनय झा ने कहा है कि वर्तमान सरकार का एक साल पूर्ण होने के मौके पर जनपदस्तरीय तीन दिवसीय लोक कल्याण मेला,प्रदर्शनी का आयोजन नई तहसील सदर के प्रागंण में इस उददेश्य से किया जा रहा है कि उ.प्र सरकार की सभी महत्वाकांक्षी योजनाओं को आप तक पहुंचाया जा सके। उन्होने पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण योजना डायल 100 को बदलकर यूपी 100 करके जो कार्य वर्तमान सरकार ने किया है। वह बहुत ही सराहनीय है। अब कोई भी पीडित अपनी शिकायत 100 नं0 पर फोन करके, मैसेज करके, फेसबुक, ट्विटर, जीमेल, व्हाट्स एप आदि के माध्यम से भी कर सकते है।
इस मौके पर विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा के द्वारा रक्तदान शिविर में अतुलनीय योगदान देने में मेडीकल कालेज के डाॅ. विकास गोयल, डाॅ. एम.एस. आर्या, डाॅ. योगेश, डाॅ. बावी, बृजेश कुमार, पुष्पा पीटर, प्रेमकुमार, राहुल बाजपेई, महीपत, गोविन्द आदि को प्रशस्त्रि पत्र भेट किये गये।
इस मौके पर ए.एस.पी. सिटी अभिषेक कुमार, डाॅ. आकांक्षा रिछारिया, डाॅ. अलका सेठी, नीलम गुप्ता, सीता गुप्ता, निरुपमा मोहन, अलका जैन, शुभ्रा कनकने, संगीता अग्रवाल, नेहा अग्रवाल, अभिषेक ताम्रकार प्रीति साहू, रुचि साहू रुचि भार्गव, कौशल विकास मिशन के सुमित गौर, राजा प्रताप सिंह, नीलम सिंह, शिवानी यादव, सहायक निदेशक सूचना सुधीर कुमार आदि मौजूद रहे। संचालन डाॅ. नीति शास्त्री सदस्या ने तथा तहसीलदार सतीशचन्द्र द्वारा व्यक्त किया।

-उदय नारायण ,झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *