रात तो छोड़िए दिन में भी पूर्णिया सुरक्षित नही: दिनदहाड़े हो रही लूट और हत्या

पूर्णिया/बिहार- पूर्णिया में अपराध की घटना रुकने का नाम ही नही ले रहीं है।एसपी साहब रात तो छोड़िए दिन में भी पूर्णिया शहर सुरक्षित नही है। पूर्णिया में अपराधियों ने एक घंटे के अंदर दो बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया और भाग निकले । ये घटना पूर्णिया पुलिस के लिए और नए आये पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा के लिए चुनैती का विषय है कि आप किस प्रकार से पूर्णिया जिले को सुरक्षित कर पाएंगे ।
अपराधियों ने बुधवार को ताबड़तोड़ दो लूट की घटनाओं को अंजाम देकर पूर्णिया पुलिस के समक्ष चुनौती पेश कर दी हैं। दिनदहाड़े जिस प्रकार अपराधियो ने फिल्मी स्टाइल में लूट की घटना को अंजाम दिया है इससे पुलिस भी परेशान हैं वही शहर के व्यपारियो के बीच डर का माहौल बना हुआ है। पुलिस, हो रही इस प्रकार की लूट ,हत्या , अपहरण की घटना को रोकने में असफल साबित हो रही हैं । आपको याद होगा कुछ दिन पहले भी अपराधियो ने लूट की मंशा से शहर के जाने माने वयापारी पिंकू जायसवाल को उनके घर जाने के क्रम में ताबड़तोड़ गोली मारकर घायल कर दिया था। वही कल बुधवार को कृष्णा इंटरप्राइजेज में लूट की घटना को अंजाम देने दो मोटर साइकिल पर सवार होकर सात अपराधी आए थे। एक मोटर साइकिल पर चार अपराधी तो दूसरी पर तीन अपराधी थे। लूट की घटना के बाद अपराधी सीसीटीवी का डीवीआर बॉक्स भी अपने साथ लेते गए। पूर्णिया में नए आये पुलिस अधीक्षक ने कुछ दिन पहले ही फैसला लिया था कि रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक पूर्णिया के हर चौक चौराहे पर पुलिस बल तैनात रहेंगे । तैनाती शुरू भी हो गई पर लूट और चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाना मुश्किल हो रहा है ।
इसके पूर्व एसपी के पदभार संभालने के दिन ही चोरों ने महिला कॉलेज स्थित यूको बैंक की शाखा का लॉकर काट कर चोरी कर ली थी। इस मामले में पुलिस अब भी इस घटना में शामिल अपराधियों को नहीं पकड़ पाई है। पर पुलिस दावा कर रही है कि बैंक लुटेरे की पहचान कर ली गई हैं। इसके अलावा सात दिनों के अंदर घटी दुष्कर्म की पांच घटनाओं के आरोपित भी पुलिस की गिरफ्त से अब तक बाहर है। लगातार घट रही घटनाओं ने व्यापारियों के मन में चिंता की लकीरें गहरी कर दी है।

-पूर्णिया से शिव शंकर सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *