बहराइच हिंसा में 5 आरोपी गिरफ्तार :एनकाउंटर में दो को लगी गोली, नेपाल भागने की थे फिराक में

बहराइच: यूपी के बहराइच जिले में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई की। बहराइच पुलिस और मामले से जुड़े दो आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस मुठभेड़ में दो आरोपियों को गोली भी लग गई। गोली लगने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया। वहीं एनकाउंटर के बाद का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में एक आरोपी तालिब यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘आगे से कभी गलत काम नहीं करूंगा, बहुत दर्द हो रहा है।’ बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे।

मुठभेड़ में दो आरोपियों को लगी गोली
बता दें कि गुरुवार को बहराइच पुलिस ने भाग रहे दोनों आरोपियों को दबोच लिया। दोनों आरोपी बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हामिद के बेटे हैं, जिनकी पहचान मोहम्मद तालीम और सरफराज के रूप में हुई है। सीएससी अधीक्षक डॉक्टर चंद्रभान के अनुसार एक आरोपी के दाहिने पैर में और दूसरे आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी है। वहीं सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों आरोपियों को एंबुलेंस से बहराइच जिला अस्पताल भेज दिया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, बहराइच में हिंसा और राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी नेपाल भागने की फिराक में लगे हुए थे। बता दें कि राम गोपाल मिश्रा की हत्या के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद और उसके तीन बेटों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके साथ मोहम्मद अफजल नाम के शख्स की भी गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले बुधवार को एक अन्य आरोपी साहिर खान की गिरफ्तारी हुई थी। बहराइच हिंसा और हत्या के कुल 6 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

प्रतिमा विसर्जन पर हुआ विवाद
पूरा विवाद दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शुरू हुआ। इस दौरान मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी और हिंसा हुई थी। इस हिंसा के दौरान राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसी घटना को लेकर अब पुलिस कार्रवाई कर रही है और अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *